Breaking News

अयोध्या श्रीराम एयरपोर्ट के लिए भूस्वामी को प्रशासन की धमकियां: जमीन का बैनामा नहीं किया तो मिलेगी जेल, फिर राशन का कोटा कैंसल; तब भी नहीं माने तो बेटा होमगार्ड की नौकरी से बर्खास्त

अयोध्या2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भूस्वामी 35 साल से सस्ते गल्ले की दुकान चला रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि कोटेदार अच्छा और ईमानदार है। हम उसके साथ हैं।

अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम एयरपोर्ट के लिए जमीन के अधिग्रहण में एक रोचक तथ्य सामने आया है। यहां धर्मपुर सहादत गांव में एयरपोर्ट के लिए जमीन न देने पर पहले तो भूस्वामी को जेल भेजने की धमकी दी गई। इस पर बात नहीं बनी तो बिना कारण बताए उसका राशन का कोटा ही निलंबित कर दिया गया। इसकी जानकारी हुई तो गांव के लोग कोटेदार के समर्थन में उतर आए और बोले कि उन्हें कोटेदार से कोई शिकायत ही नहीं है। कोटेदार का बेटा अखिलेश तिवारी होमगार्ड विभाग में तैनात है। बताया जा रहा है कि उसपर भी प्रशासन लगातार दबाव बनाकर बर्खास्त करने की धमकी दे रहा है।

उचित मुआवजा न मिलने पर जमीन देने से किया इनकार, प्रशासन बनाने लगा दबाव
धर्मपुर सहादत गांव के निवासी कोटेदार नरेंद्र कुमार तिवारी ने बताया कि उनकी जमीनें एयरपोर्ट के विस्तारीकरण में जा रही हैं। जिसका उचित मुआवजा न मिलने के कारण जमीन देने से इनकार कर दिया था। इस संबंध में माननीय उच्च न्यायालय की शरण में भी गए हैं, लेकिन जिला प्रशासन लगातार बैनामे के लिए दबाव बना रहा है। जमीन का बैनामा न करने पर सस्ते गल्ले की दुकान को सप्लाई विभाग के अधिकारियों ने बिना कारण बताए निलंबित कर दिया। सभी ग्राम सभा के लोगों कहा कि वे कोटेदार के साथ हैं और सभी ने राशन लेने का बहिष्कार किया।

35 साल से सस्ते गल्ले की दुकान चला रहे थे
कोटेदार ने बताया लगभग 35 साल से सस्ते गल्ले की दुकान चला रहे हैं। उसकी जांच हो और अगर गलत पाया जाए तो कार्रवाई करें। प्रशासन हमे न्याय दे। वहीं, ग्रामीणों ने कहा कि कोटेदार अच्छा और ईमानदार है। उनका कोटा बहाल हो। ग्रामीण किरण देवी, श्याम पति राम बख्श सहित दर्जनों ग्रामीण कोटेदार के समर्थंन में एकत्रित हुए।

खबरें और भी हैं…

उत्तरप्रदेश | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

प्रयागराज में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत: साले के बेटी की शादी में शामिल होने गए जीजा का बारातियों से हुआ झगड़ा, नदी में मिली लाश, पुलिस मान रही खुदकुशी, परिजन बोले, हत्या की गई

Hindi News Local Uttar pradesh Prayagraj Brother in law, Who Went To Attend The Marriage …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *