Breaking News

अलीगढ़ जहरीली शराब कांड के बाद बड़ी कार्रवाई: योगी सरकार ने आबकारी विभाग में किया फेरबदल, अलीगढ़ समेत 10 मंडलों में नए उप आबकारी आयुक्तों की तैनाती

लखनऊ34 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सरकार ने गुरुवार को दस उप आबकारी अधिकारियों के तबादले एक साथ किए गए।

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने के बाद 99 लोगों की मौत के बाद सरकार ने आबकारी विभाग में बड़ा फेरबदल किया है। सरकार ने गुरुवार को दस उप आबकारी आयुक्तों के तबादले एक साथ कर दिए। इससे पहले गुरुवार को ही अलीगढ़ में पुलिस महकमे में भारी फेरबदल किया गया था। जिले में एक दिन में ही 514 पुलिसकर्मियों का तबादला हो चुका है।

आबकारी विभाग की ओर से जारी सूची के मुताबिक, जैनेंद्र उपाध्याय उप आबकारी आयुक्त आगरा, विजय कुमार मिश्र उप आबकारी आयुक्त लखनऊ, जितेंद्र बहादुर सिंह उप आबकारी आयुक्त गोरखपुर और राजेंद्र कुमार सिन्हा उप आबकारी आयुक्त मुरादाबाद में तैनाती दी गई है।

इसी तरह श्याम प्रकाश चौधरी उप आबकारी आयुक्त मिर्जापुर, रविंद्र कुमार निगम उप आबकारी आयुक्त मुख्यालय प्रयागराज, शैलेंद्र कुमार राय उप आबकारी आयुक्त सहारनपुर, लाल बहादुर मिश्रा उप आबकारी आयुक्त आजमगढ़ बनाए गए हैं। सुनील कुमार मिश्र उप आबकारी आयुक्त झांसी, विनय कुमार सिंह उप आबकारी आयुक्त अलीगढ़ की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

अब तक 99 मौतें, 514 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर

इससे पहले, अलीगढ़ में जहरील शराब से 99 मौत के बाद पुलिस महकमे में भारी फेरबदल किया गया है। जिले में एक दिन में ही 514 पुलिसकर्मियों का तबादला कर दिया गया है। किसी एक जिले में एक साथ इतने पुलिसकर्मियों का तबादला शायद पहली बार हुआ है।

ये पुलिसकर्मी वर्षों से एक ही थानों में जमे हुए थे, माना जा रहा है कि लंबे समय तक जमे पुलिसकर्मियों का क्षेत्रीय शराब माफिया और तस्करों से कोई न कोई कनेक्शन बना रहता है। अलीगढ़ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने तबादला आदेश तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है। हालांकि पुलिस महकमे में किसी बड़े अफसर पर कार्रवाई नहीं की गई है। अब तक बड़ों को छोड़कर छोटों पर कार्रवाई की जाती रही है।

खबरें और भी हैं…

उत्तरप्रदेश | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

पंचायत चुनाव की रिक्त सीटों पर चुनाव: प्रदेश के 73 जिलों में हुआ पंचायत चुनाव, सुल्तानपुर के दो बूथों पर बवाल; चले आंसू गैस के गोले-हुई पत्थरबाजी

लखनऊ17 मिनट पहले कॉपी लिंक सुल्तानपुर पंचायत चुनाव में वोटिंग के दौरान बवाल हो गया। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *