Breaking News

उबर की पॉजिटिव पहल: वैक्सीन लगवाने वाले ड्राइवर्स को 400 रुपए प्रति डोज नकद देगी कंपनी, 1.5 लाख ड्राइवर्स को लाभ मिलेगा

  • Hindi News
  • Business
  • Uber Announces Cash Incentives For Vaccinating First Batch Of 150,000 Drivers

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
  • 6 महीने में वैक्सीन लगवाने वाले ड्राइवर्स को मिलेगी नकद राशि
  • वैध डिजिटल वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाने वालों को मिलेगा लाभ

कोविड से जंग को लेकर कैब सेवा प्रदाता कंपनी उबर ने पॉजिटिव पहल शुरू की है। उबर ने अपने प्लेटफॉर्म से जुड़े 1.5 लाख ड्राइवर्स के वैक्सीनेशन के लिए 18.5 करोड़ रुपए के नकद प्रोत्साहन देने की घोषणा की है। यह नकद राशि अगले 6 महीनों में वैक्सीनेशन कराने वाले ड्राइवर्स को दी जाएगी।

प्रति डोज 400 रुपए की नकद राशि देगी कंपनी

उबर ने शुक्रवार को कहा कि कंपनी अपने प्लेटफॉर्म से जुड़े सभी कार, ऑटो और मोटो ड्राइवर्स को वैक्सीनेशन में लगने वाले समय के बदले नकद प्रोत्साहन राशि देगी। कंपनी के मुताबिक, वैध डिजिटल वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाने वाले ड्राइवर्स को 400 रुपए प्रति डोज की दर से नकद राशि दी जाएगी। यह राशि वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने पर ली जा सकेगी। कंपनी ने कहा है कि 30 अप्रैल तक वैक्सीन लगवाने वालों को भी इस योजना का लाभ मिलेगा।

कोविड से निपटने में व्यापक वैक्सीनेशन ही कारगर

उबर के हेड ऑफ सप्लाई एंड ड्राइवर ऑपरेशन पवन वैश ने कहा कि व्यापक वैक्सीनेशन के जरिए ही कोविड-19 से निपटा जा सकता है। ड्राइवर्स, राइडर्स और समुदायों को बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन के जरिए ही जल्द से जल्द सुरक्षित किया जा सकता है। पिछले साल उबर ड्राइवर्स ने दिखाया दिया कि वो देश को जोड़े रखने और आगे बढ़ने में कितने आवश्यक हैं। इसलिए उन्हें वैक्सीनेशन कार्यक्रम तक पहुंचाने के लिए हम उन्हें मदद करना चाहते हैं। जल्द ही हम ड्राइवर्स तक इस पहल की जानकारी पहुंचाएंगे और उन्हें इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

ड्राइवर्स का वैक्सीनेशन कोरोना से जंग में एक और कदम

भारत में कोविड-19 से निपटने के लिए उबर कई कदम उठा रहा है। ड्राइवर्स का वैक्सीनेशन कोरोना से जंग के खिलाफ उठाया गया उबर का एक और बड़ा कदम है। इसी साल मार्च में उबर ने वैक्सीन सेंटर तक जाने और आने के लिए 10 करोड़ मुफ्त राइड प्रदान की थीं। इसके अलावा अपने ड्राइवर्स को 9 हजार फ्री ऑनलाइन मेडिकल कंसलटेशन उपलब्ध कराई गई हैं।

कोविड की शुरुआत में ड्राइवर्स को दी थी वित्तीय सहायता

कोरोना महामारी की शुरुआत में उबर ने अपने ड्राइवर्स को वित्तीय सहायता दी थी। यह सहायता उन ड्राइवर्स को दी गई थी जिनका कोविड का उपचार हुआ था या जो सेल्फ-आइसोलेट रहे थे। यह वित्तीय सहायता 14 दिनों के लिए उपलब्ध कराई गई थी। अप्रैल से जून 2020 के दौरान 1 लाख से ज्यादा ड्राइवर्स को उबर केयर ड्राइवर फंड से वित्तीय सहायता दी गई थी।

खबरें और भी हैं…

बिजनेस | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

टाटा मोटर्स की जांच: एकाधिकार का गलत फायदा उठाने पर जांच का आदेश, CCI ने कहा 60 दिन में पूरी हो जांच

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप मुंबई21 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *