Breaking News

उम्मीद: आईपीएल की तर्ज पर जेम एंड ज्वेलरी एग्जीबिशन पहली बार 16 से 19 अगस्त तक दुबई में होगी क्योंकि अपने यहां कोरोना है

  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • On The Lines Of IPL, The Gem And Jewelery Exhibition Will Be Held In Dubai For The First Time From 16 To 19 August … Because Corona Is Here.

सूरत17 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • अमेरिका, हांगकांग, अफ्रीका और मध्य पूर्व के ज्वेलरी खरीदारों को आकर्षित करने में मिलेगी मदद

जेम एंड ज्वेलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (जीजेईपीसी) का सिग्नेचर शो इंडियन इंटरनेशनल जेम एंड ज्वेलरी शो (आईआईएस) पहली बार आईपीएल की तर्ज पर दुबई में आयोजित किया जाएगा। कोरोना की दूसरी लहर से पैदा हुए हालात और तीसरी लहर की आशंका से अपने देश में इतनी बड़ी फिजिकल एग्जीबिशन आयोजित करना संभव नहीं है।

इसे देखते हुए जीजेईपीसी ने 16 से 19 अगस्त तक इसे दुबई में आयोजित करने का निर्णय लिया है। एक साल के दौरान देश और विदेश में लगने वाली विभिन्न प्रदर्शनियां डायमंड और आभूषणों के लिए महत्वपूर्ण होती हैं। जीजेईपीसी इसे जून-जुलाई में हांगकांग, फिर लास वेगास और उसके बाद मुंबई में आयोजित करता है।

वह स्थानीय ज्वेलरी विशेषज्ञों और उद्योग जगत के प्रमुख लोगों के अनुसार यह शो दिवाली तक व्यापार की दिशा निर्धारित करता है। कोरोना की पहली लहर में हीरा उद्योगपतियों के लिए अहम शो फिजिकल नहीं, बल्कि वर्चुअल हुआ था।

इस बार चैंबर का स्पार्कल भी नहीं हो पाया

कोरोना के चलते इस बार भी चैंबर का जेम एंड ज्वेलरी एग्जीबिशन का ‘स्पार्कल’ नहीं हो पाया था। इसके अलावा अन्य अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनियों की योजना भी स्थगित करनी पड़ी थीं। अब कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार कम होने के बाद शो दुबई में कराने की तैयारी की गई है।

वर्तमान स्थिति पर चर्चा के बाद लिया निर्णय

जीजेईपीसी के क्षेत्रीय अध्यक्ष दिनेश नावड़िया ने बताया कि कोरोना की वर्तमान और आगे की स्थिति और उसके प्रभाव के बारे में चर्चा की गई थी। उसके बाद इंडियन इंटरनेशनल जेम एंड ज्वेलरी शो विदेश में आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।

इससे इंटरनेशनल बायर आसानी से मिलेंगे

जीजेईपीसी की एक रिपोर्ट में अध्यक्ष कॉलिन शाह ने कहा है कि आभूषण और हीरा उद्योग से जुड़े उद्योगपतियों को राष्ट्रीय के साथ-साथ इंटरनेशनल बायर आसानी से मिल पाएं, इसलिए यह शो सरकार की मदद से दुबई में आयोजित किया गया है। इससे अमेरिका, हांगकांग, अफ्रीका और मध्य पूर्व के जेम एंड ज्वेलरी खरीदारों को आकर्षित करने में मदद मिलने की उम्मीद है।

खबरें और भी हैं…

गुजरात | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

आप का मिशन गुजरात: एक दिन के दौरे पर अहमदाबाद पहुंचे दिल्‍ली के सीएम केजरीवाल, नवरंगपुरा स्थित प्रदेश कार्यालय का उद्घाटन करेंगे

अहमदाबाद14 मिनट पहले कॉपी लिंक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक दिन के दौरे पर अहमदाबाद पहुंचे। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *