Breaking News

ऑनलाइन फर्जीवाड़ा: BHIM App नहीं चलने पर कस्टमर केयर पर की थी कॉल, लगी 3 लाख 40 हजार रुपए की चपत

  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak Online Fakewar BHIM App Did Not Run; Customer Care Calls Were Made; About Rs 3 Lakh 40 Thousand Was Hit

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोहतक28 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

रोहतक में एक व्यक्ति को भारत इंटरफेस फॉर मनी के कस्टमर केयर के बहाने बैक अकाउंट को चपत लगाए जाने का मामला सामने आया है। -सिंंबॉलिक इमेज

रोहतक में एक व्यक्ति के साथ ऑनलाइन मीडियम से बड़ी धोखाधड़ी की कहानी सामने आई है। पुलिस के मुताबिक इस शख्स के मोबाइल फोन में भारत इंटरफेस फॉर मनी (BHIM) App काम नहीं कर रहा था और जब कस्टमर केयर नंबर पर कॉल की तो फोन पर बात करने वाले ने मदद के नाम पर उसके फोन में रिमोट पर लेने के लिए एक और ऐप्प इंस्टाल कराई और फिर जो हुआ, उसके बाद उसके पैर तले की जमीन खिसक गई। उसके खाते से 3 रुपए कम पूरे 3 लाख 40 हजार निकल गए।

पुलिस को दिए बयान में रोहतक के रैवेन्यू कॉलोनी निवासी विजय कुमार ने बताया कि उसका खाता SBI की लघु सचिवालय स्थित शाखा में है। वह अपने मोबाइल में BHIM ऐप्प और बैंक का अपना ऐप्प YONO इस्तेमाल करता है। कई दिन से BHIM ऐप्प नहीं चल रहा था। इसकी जानकारी के लिए उसने कस्टमर केयर नंबर पर बात की।

बात करते-करते एक दूसरे नंबर से कॉल आई, जिसने कहा कि इस नंबर पर बात करो। तभी उससे एनी डेस्क एप्लीकेशन मोबाइल में डाउनलोड करवाई और SBI एप्लिकेशन की भी पूरी जानकारी ले ली। थोड़ी देर बाद शक होने पर पीड़ित ने फोन काट दिया और खाते में बैलेंस चेक किया। पता चला कि अलग-अलग ट्रांजक्शन करके उसके खाते से 3 लाख 39 हजार 997 रुपए निकाल लिए गए। इसके बाद उस नंबर पर दोबारा कॉल की, लेकिन किसी से बात नहीं हुई। अपने साथ हुए धोखे के बारे में विजय ने पुलिस को शिकायत दी तो थाना सिविल लाइन की पुलिस ने आगे की जांच शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि कस्टमर केयर के नाम पर ठगी के आए दिन मामले सामने आ रहे हैं। पिछले माह भी इसी तरह बैंक का कस्टमर केयर बताकर ठग ने एक व्यक्ति के खाते से करीब सवा लाख रुपए निकाल लिए गए थे। इसके अलावा भी काफी मामले आ चुके हैं। इसकी पुष्टि करते हुए DSP सुशीला ने कहा कि कस्टमर केयर के नाम पर ठगी के काफी मामले सामने आ रहे हैं। इन्हें ट्रेस करने का प्रयास किया जा रहा है। कुछ मामले ट्रेस कर आरोपितों को गिरफ्तार भी किया है। लोगों को भी जागरूक होना होगा।

खबरें और भी हैं…

हरियाणा | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

कालाबाजारी का मामला: रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी के तार पानीपत से जुड़े, माछरौली का नीरज काबू, यह भी अस्पताल का कर्मी

Hindi News Local Haryana Sonipat The Black Marketing Of The Remedesivir Injection Is Connected To …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *