Breaking News

काबू में हो रहा कोरोना: रीवा जिले से 1231 सैंपल में सिर्फ 7 पॉजिटिव केस मिले, 5 सेंटरों में शून्य तो 5 में एक्का-दुक्का संक्रमित आए

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • Only 7 Positive Cases Were Found In 1231 Samples From Rewa District, Zero In 5 Centers And Few Infected In 5

रीवा2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सिविल लाइन थाने में पुलिस कर्मियों का कोविड टेस्ट करती हेल्थ विभाग की टीम।

  • एक्टिव केस बचे 83, नए स्वस्थ्य होकर घर जाने वालों में 10 मरीज शामिल

अप्रैल-मई में जानलेवा हो चुके कोरोना वायरस के संक्रमण ने ​इन दिनों रीवा जिले से दूरी बना ली है। सोमवार को जहां 1231 सैंपल में 7 पॉजिटिव केस मिले है। वहीं 5 फीवर क्लीनिकों में शून्य मरीज तो 5 जगहों में एक्का-दुक्का नए संक्रमित आए है। जबकि 1 जून को 14, 2 जून को 13, 3 जून को 11, 4 जून को 9, 5 जून को 8, 6 जून को 7 और 7 जून को 7 नए पॉजिटिव आएं है। इस दौरान सात दिन के अंदर अब तक 69 संक्रमित आ चुके है।

अब जिला प्रशासन का मानना है जिन विभागों के अधिकारी-कर्मचारी लगातार डयूटी में व्यस्त है। इस कारण खुद कोरोना टेस्ट नहीं करा पाए। ऐसे कर्मचारियों का चयन कर विभाग वार ​सैंपलिंग की कार्रवाई की जा रही है। इसी के मददेनजर सोमवार की दोपहर सिविल लाइन थाना में समस्त पुलिस कर्मियों का कोविड टेस्ट करवाया गया। सिविल लाइन थाना प्रभारी निरीक्षक ओंकार तिवारी ने बताया कि कोविड टेस्ट उन्हीं लोगों का करवाया गया है। जो खुद अभी तक कोरोना डयूटी में लगे हुए थे। यहां पर दोपहर में लिए गए सभी सैंपल निगेटिव आए है।

सीएमएचओ डॉ. एमएल गुप्ता ने बताया कि 7 जून को आरटी-पीसीआर के 512 सैंपल में 3 संक्रमित मरीज मिले। वहीं रैपिड एंटीजन के 719 जांच में 4 पॉजिटिव आए हैं। कुल 1231 सैंपल में 7 पॉजिटिव आए हैं। अभी तक 16381 कुल पॉजिटिव केस आ चुके हैं। जहां स्वस्थ्य होकर घर जाने वालों की संख्या 16167 है। हालांकि सरकारी रिकॉर्ड में अभी तक 131 मौतें ही हुई हैं। वहीं मृत्यु का नया प्रकरण एक आया है। हेल्थ बुलेटिन में रीवा अर्बन में एक मरीज तो ग्रामीण क्षेत्र में 6 केस आए है। इस दौरान गोविंदगढ़, नईगढ़ी, जवा, त्योंथर और सिरमौर में कोई केस नहीं मिला। जबकि गंगेव में 1, रायपुर कर्चुलियान में 2, मऊगंज में 1, हनुमना में 2 मरीज मिले है।

जून माह में मिले केस
1 जून 14
2 जून 13
3 जून 11
4 जून 9
5 जून 8
6 जून 7
7 जून 7
कुल 69
(स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोरोना बुलटेन के अनुसार)

केन्द्रीय जेल में 420 बंदियों को लगी वैक्सीन
केन्द्रीय जेल रीवा में विशेष शिविर आयोजित कर बंदियों को कोरोना वैक्सीन के टीके लगाये गये। शिविर में 420 बंदियों को कोरोना वैक्सीन की प्रथम डोज लगाई गई। शिविर का आयोजन मध्यप्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा किया गया। जिला एवं सत्र न्यायाधीश अरूण कुमार सिंह के मार्गदर्शन और सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण विपिन कुमार लवानिया के नेतृत्व में बंदियों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई।

तृतीय चरण का आयोजन
जिला विधिक सहायता अधिकारी अभय कुमार मिश्रा ने बताया कि केंद्रीय जेल में तृतीय चरण का आयोजन किया गया। यहां जिला अस्पताल बिछिया की टीम द्वारा बंदियों का टीकाकरण किया गया। विशेष शिविर में बंदियों का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया। शिविर में 420 जेल बंदियों को कोरोना की प्रथम डोज का टीका लगा। इसके पूर्व भी शिविर लगाकर 272 बंदियों को प्रथम और 207 बंदियों को कोरोना वैक्सीन की द्वितीय डोज लगाई जा चुकी है। इस तरह से अब तक 692 बंदियों को वैक्सीन की प्रथम व 207 बंदियों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगायी जा चुकी है। वैक्सीनेशन के दौरान जेल उप अधीक्षक रविशंकर सिंह, सहायक अधीक्षक यशवंत शिल्पकार, वरिष्ठ कल्याण अधिकारी डीके सारस, बिछिया अस्पताल के देवेन्द्र शर्मा उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं…

मध्य प्रदेश | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

पहली महिला कमिश्नर की एंट्री: अब सविता होगी खंडवा की प्रधान; माफिया अभियान में मंदसौर के इंटरनेशनल अफीम तस्करों के बंग्लो गिराकर सुर्खियों में रही

Hindi News Local Mp Khandwa Now Savita Will Be The Head Of Khandwa; In The …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *