Breaking News

काेराेना के बढ़ते संक्रमण को देख जारी की एडवाइजरी: अमेरिका ने अपने नागरिकाें काे जल्द से जल्द भारत छाेड़ने की सलाह दी

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वॉशिंगटन16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने अपने नागरिकाें के लिए ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है जिसमें भारत में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए अमेरिकी नागरिकों को जल्द ही भारत छोड़ने की सलाह दी है।

काेराेना के बढ़ते संक्रमण के बीच अमेरिका ने अपने नागरिकों को जल्द से जल्द भारत छाेड़ने की सलाह दी है। साथ ही अपने नागरिकों को भारत की यात्रा न करने काे है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने अपने नागरिकाें के लिए ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है। इसमें कहा गया है कि भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से चिकित्सीय देखभाल के संसाधन सीमित हो गए हैं।

नई दिल्ली में अमेरिकी दूतावास ने कहा, ‘भारत में काेराेना के नए मामले और मौत की संख्या रिकॉर्ड स्तर तक बढ़ गई है। कई स्थानों पर कोरोना जांच का बुनियादी ढांचा बाधित हो गया है। अस्पतालों में कोरोना और गैरकोरोना मरीजों के लिए चिकित्सा सामान, ऑक्सीजन और बिस्तरों की कमी हो गई है। कुछ शहरों में जगह न होने के कारण अमेरिकी नागरिकों को अस्पतालों में भर्ती करने से इनकार करने की खबरें हैं।’

हालात ठीक नहीं, खबरें दिल दहला देने वाली: डॉ. मूर्ति

अमेरिका के सर्जन जनरल भारतवंशी डाॅ विवेक मूर्ति ने कहा है कि भारत से काेराेना से बने विकट हालात की जाे खबरें आ रही हैं, वह दिल दहलाने वाली हैं। मूर्ति ने कहा कि वे भारत में अपने परिवार के लाेगाें से राेजाना ही बात कर रहे हैं। इस समय भारत में मुश्किल हालात हैं।

खबरें और भी हैं…

विदेश | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

रूस में सिंगल डोज वैक्सीन को मंजूरी: 80% प्रभावी है रूस की स्पुतनिक लाइट का एक ही डोज, बाजार में 10 डॉलर की मिलेगी ये वैक्सीन

Hindi News International Russia Sputnik V Efficacy Against All New Coronavirus Strains | Covid 19 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *