Breaking News

कोचिंग सेंटर बंद करने का अनोखा विरोध: प्रोफेसर ने बस में लगाई स्टूडेंट्स की क्लास, बोले- पंजाब सरकार कहती है, बसों में कोरोना नहीं फैलता

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जालंधर26 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

जालंधर बस स्टैंड के पास स्कूल बस में स्टूडेंट्स को पढ़ाते प्रोफेसर एमपी सिंह।

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए पंजाब सरकार ने कोचिंग सेंटर भी बंद कर दिए हैं। शुक्रवार का जालंधर बस स्टैंड पर प्रोफेसर एमपी सिंह ने स्कूल बस के भीतर स्टूडेंट्स की क्लास लगाई। इस दौरान 10 बच्चे वहां पहुंचे थे। उन्होंने यह विरोध इसलिए किया ताकि पंजाब सरकार तक अपनी आवाज पहुंचा सकें कि कोचिंग सेंटरों बंद होने से बच्चों की एजुकेशन खराब हो रही है। सरकार काेरोना के सख्त नियम तय कर दे लेकिन उन्हें कोचिंग सेंटर खोलने दे।

इस दौरान वहां आए बारहवीं क्लास के बच्चों ने भी कहा कि ऑनलाइन क्लास से उन्हें फायदा नहीं हो रहा। कभी उनका नेट ढंग से नहीं चलता तो कभी कंप्यूटर या मोबाइल खराब हो जाता है। ऐसे में उनकी पढ़ाई बर्बाद हो रही है। 12वीं के स्टूडेंट पीयूष ने कहा कि ऑनलाइन क्लास की वजह से उसकी आंखें कमजोर हो गई हैं। उसे चश्मा पहनना पड़ रहा है। उन्हें कुछ ढंग से समझ भी नहीं आता। अगर किसी इश्यू को लेकर कोई डाउट हो तो वह क्लियर नहीं हो पाता।

कोचिंग फैडरेशन के जिला प्रधान व कैमिस्ट्री गुरु के संचालक प्रोफेसर एमपी सिंह ने कहा कि जिस यूके स्ट्रेन ने भारत में तबाही मचाई है, उस यूके में भी पढ़ाई बंद नहीं की गई है। सरकार ने बसों में 50% यात्रियों को बैठने की छूट दी है। इसलिए वो 52 सीट की बस में सिर्फ 10 बच्चों को पढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर सरकार को एतराज न हो तो वो आगे भी और बच्चों को बुलाकर बस में ही कोचिंग सेंटर चलाने को तैयार हैं।

खबरें और भी हैं…

पंजाब | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

पंजाब बोर्ड ने घोषित किया रिजल्ट: बच्चों की मौजां ही मौजां… बिना परीक्षा दिए 10वीं के 99.93 प्रतिशत और 8वीं के 99.88 प्रतिशत विद्यार्थी पास

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप मोहाली3 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *