Breaking News

कोरोना का खौफ : मुंबई में बढ़े मामले तो फिर अपने घर की ओर लौटने लगे प्रवासी मजदूर

06:28 PM, 04-Apr-2021

कोरोना के कारण प्रवासी मजदूर अपने घर की ओर लौट रहे हैं

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रवासी मजदूर मुंबई से एक बार फिर अपने घर की ओर लौट रहे हैं।

 

05:38 PM, 04-Apr-2021

पूरे महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू

पूरे महाराष्ट्र में रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा। केवल आवश्यक सेवाओं की अनुमति होगी। रेस्टोरेंट में पार्सल सेवाओं के लिए अनुमति होगी। कार्यालयों के लिए, कर्मचारियों को घर से काम करना होगा। जल्द ही विस्तृत एसओपी जारी किए जाएंगे। महाराष्ट्र के मंत्री असलम शेख ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन जैसी स्थिति रहने की संभावना है। उद्यान, समुद्र तटों, गेटवे ऑफ इंडिया समेत कई सार्वजनिक स्थानों पर जाने पर रोक लगेगी। 

05:24 PM, 04-Apr-2021

कोरोना पर काबू पाने के लिए पीएम मोदी ने दिए पांच मंत्र

कोरोना पर बैठक के दौरान पीएम ने उल्लेख किया कि परीक्षण, ट्रेसिंग, उपचार, सह-उचित व्यवहार और टीकाकरण की रणनीति यदि पूरी गंभीरता और प्रतिबद्धता के साथ लागू की जाए तो यह महामारी के प्रसार को रोकने में प्रभावी होगी। पीएम मोदी ने निर्देश दिया कि स्थायी रूप से कोरोना पर काबू पाने के लिए समुदाय की जागरूकता और इनकी भागीदारी सर्वोपरि है। इसके अलावा इस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए जन आंदोलन जारी रखने की आवश्यकता है।

पीएम मोदी ने निर्देश दिया कि स्थायी रूप से कोरोना पर काबू पाने के लिए समुदाय की जागरूकता और इनकी भागीदारी सर्वोपरि है। इसके अलावा इस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए जन आंदोलन जारी रखने की आवश्यकता है।

05:15 PM, 04-Apr-2021

महाराष्ट्र के नागपुर जिले में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 4110 नए मामले

महाराष्ट्र के नागपुर जिले में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 4110 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही इस अवधि में 3497 कोरोना मरीज ठीक हुए हैं और 62 लोगों की मौत हुई। अब जिले में कोरोना के कुल मामले दो लाख 41 हजार 606 हो गए हैं और यहां फिलहाल कोरोना के 41,371 सक्रिय मामले हैं। जिले में अभी तक कोरोना के चलते 5327 लोगों की मौत हो चुकी है।

04:36 PM, 04-Apr-2021

मुंबई के दहिसर जंबो कोविड केंद्र में लगी आग

मुंबई के दहिसर जंबो कोविड केंद्र में आग लग गई है। मौके पर दमकल की चार गाड़ियां मौजूद हैं। फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

 

04:00 PM, 04-Apr-2021

अभिनेता गोविंदा भी कोरोना पॉजिटिव

बॉलीवुड में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। अक्षय कुमार के बाद अब अभिनेता गोविंदा भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।  गोविंदा में कोरोना के हल्के लक्षण पाए गए हैं। 

03:01 PM, 04-Apr-2021

महाराष्ट्र कैबिनेट की अहम बैठक आज, लॉकडाउन पर फैसला संभव

रविवार को कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र कैबिनेट ने अहम बैठक बुलाई है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस बैठक में शामिल होंगे। वहीं बैठक में लॉकडाउन समेत कई कड़े नियमों का एलान किया जा सकता है। शनिवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 50,000 के करीब मामले सामने आए, जो अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा है। वहीं राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 55,656 हो गई है। 

02:50 PM, 04-Apr-2021

उत्तराखंड के सीएम की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि बीते 48 घंटों में दो बार मेरी कोरोना जांच की रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। मैं ईश्वर का और मेरे शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करने वाले प्रदेशवासियों, शुभचिंतकों और समस्त कार्यकर्ताओं का भी हृदय से आभारी हूं।

 

01:52 PM, 04-Apr-2021

मुंबई और बंगलूरू से असम आने वाले हवाई यात्रियों को निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट लाना जरूरी

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए असम सरकार ने सख्ती दिखाई है। राज्य सरकार ने कोरोना की नई गाइडलाइंस को जारी करते हुए कहा कि मुंबई और बंगलूरू से आने वाले सभी हवाई यात्रियों का साथ में निगेटिव आरटी-पीसीआर की रिपोर्ट लेकर आना अनिवार्य है। यात्रा से 72 घंटे के पहले की ये रिपोर्ट होनी चाहिए और नौ अप्रैल से सरकार का ये फैसला लागू होगा। इसके अलावा असम सरकार ने आरटी-पीसीआर टेस्ट की अधिकतम कीमत तय कर दी है। अगर लैब में आरटी-पीसीआर रिपोर्ट करानी है तो इसके लिए 500 रुपये देने होंगे और घर से करानी है तो इसके लिए 700 रुपये देने होंगे। इसके अलावा रैपिड एंटीजन टेस्ट की कीमत 250 रुपये होगी।

 

01:39 PM, 04-Apr-2021

अब तक 7.5 करोड़ लोगों को लगाई जा चुकी है वैक्सीन

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने जानकारी दी कि देश में कोरोना वायरस वैक्सीन की कुल 7.5 करोड़ डोज लगाई जा चुकी हैं। 6.5 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की पहली खुराक दी गई है, जबकि एक करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की दूसरी खुराक दी गई है।

12:18 PM, 04-Apr-2021

मध्यप्रदेश सरकार ने महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ सीमाओं को किया सील

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि हमारे पड़ोसी राज्यों में स्थिति बहुत बुरी है, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में स्थिति संकटपूर्ण है। हमने महाराष्ट्र की सीमा को सील किया है और छत्तीसगढ़ से आने-जाने पर भी प्रतिबंध लगेगा। 

 

11:12 AM, 04-Apr-2021

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पीएम मोदी कर रहे उच्च-स्तरीय बैठक

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्च-स्तरीय बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में कोविड-19 से संबंधित मुद्दों और वैक्सीनेशन अभियान की समीक्षा की जाएगी। इस बैठक में कैबिनेट सचिव, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव, स्वास्थ्य सचिव और डॉक्टर विनोद पॉल शामिल हैं। 

 

10:09 AM, 04-Apr-2021

उपराष्ट्रपति ने ली कोरोना टीके की दूसरी खुराक

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कोरोना वायरस टीके की दूसरी खुराक ली। दिल्ली एम्स में उपराष्ट्रपति ने टीके की दूसरी खुराक ली। 

 

09:48 AM, 04-Apr-2021

बीते 24 घंटे में मिले 93,249 नए मरीज, 513 मरीजों की हुई मौत

देश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। पिछले साल के मुकाबले इस साल कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 93,249 मामले सामने आए हैं। जबकि 513 लोगों ने इस खतरनाक वायरस के आगे दम तोड़ दिया है। वहीं पिछले 24 घंटे में 60,048 मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं। 

 

09:24 AM, 04-Apr-2021

अभिनेता अक्षय कुमार कोरोना पॉजिटिव

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अक्षय कुमार ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी और बताया कि कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उन्होंने खुद को होम क्वारंटीन कर लिया है और जरूरी चिकित्सा देखभाल ले रहे हैं। 

 

Latest And Breaking Hindi News Headlines, News In Hindi | अमर उजाला हिंदी न्यूज़ | – Amar Ujala

About R. News World

Check Also

किसान आंदोलन : कुंडली बॉर्डर पर निहंग ने युवक पर तलवार से किया हमला, पीजीआई रोहतक रेफर

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, सोनीपत (हरियाणा) Published by: रोहतक ब्यूरो Updated Tue, 13 Apr 2021 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *