Breaking News

कोरोना के कम होते केसों का असर: जयपुर सहित सभी रेलवे स्टेशनों पर कल से दोनों शिफ्ट में खुलेंगे टिकट काउंटर, सैकंड एंट्री गेट से भी मिलेगी एंट्री

  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Ticket Counters Will Open In Both Shifts From Tomorrow At All Railway Stations Including Jaipur, Entry Will Also Be Available From The Second Entry Gate.

जयपुर4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

राज्य में जैसे-जैसे कोरोना केस डाउन होते जा रहे है उसका असर अब बाजारों और परिवहन के संसाधनों पर देखने को मिल रहा है। जयपुर रेलवे स्टेशन पर कोरोनाकाल के दौरान जहां स्टेशन सूने रहते थे, वहां अब यात्रियों की आवाजाही धीरे-धीरे बढ़ने लगी है। इसे देखते हुए उत्तर पश्चिम रेलवे ने जयपुर सहित सभी स्टेशनों पर 12 जून से रिजर्वेशन काउंटर दोनों पारियों में खोलने का निर्णय किया है।

जयपुर मंडल के सीनियर डीसीएम मुकेश सैनी और डीसीएम अजीत मीना ने निर्देश जारी किए है। इसके तहत सभी स्टेशनों पर पहले की तरह रिजर्वेशन काउंटर खोले जाएंगे। जयपुर जंक्शन के अलावा सब स्टेशन गांधीनगर, दुर्गापुरा, कनकपुरा सहित मंडल के सभी 18 रिजर्वेशन काउंटर को पूर्व की भांति दोनों शिफ्ट में खोला जाएगा। जयपुर स्टेशन पर प्रत्येक शिफ्ट में 3-3 काउंटर खोले जाएंगे। वहीं सभी स्टेशनों की सैकंड एंट्री पर बने काउंटर को भी शुरू किया जाएगा। करीब 6 माह से बंद सैकंड एंट्री गेट से यात्रियों के आवागमन को शुरु किया जाएगा, यानि अब यात्री सैकंड एंट्री गेट से भी प्रवेश और निकास कर सकेंगे। आपको बता दें कि जयपुर स्टेशन के काउंटर पर रोजाना लगभग 600 रिजर्वेशन फॉर्म आते हैं। शाम को एक काउंटर होने से यात्री दबाव बढ़ने पर यात्रियों को परेशानी होती है, जिसे देखते हुए यह निर्णय लिया है।

खबरें और भी हैं…

राजस्थान | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

भास्कर की पहल: श्रीगंगानगर शहर के पेट्राेल पंपों पर डीजल ‌‌~ 100.06 प्रति लीटर बिका

श्रीगंगानगर23 मिनट पहले कॉपी लिंक तेल कंपनियाें की ओर से तेल के दाम लगातार बढ़ाने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *