Breaking News

कोरोना ने शूटर दादी को भी छीन लिया: निशानेबाज चंद्रो तोमर का 89 साल की उम्र में निधन, तीन दिन पहले बिगड़ी थी सेहत

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बागपतएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

शूटर दादी के नाम से मशहूर निशानेबाज चंद्रो तोमर का 89 साल की उम्र में आज निधन हो गया। वे 26 अप्रैल को कोरोना से संक्रमित हुई थीं। उनका मेरठ के मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था। शूटर दादी के निधन से उनके समर्थकों में शोक की लहर दौड़ गई है। चंद्रो तोमर के संघर्षों की कहानी को बॉलीवुड ने फिल्म सांड की आंख में पिरोया था। इसके बाद शूटर दादी पूरी दुनिया में छा गई थीं।

बागपत में बिनौली के जौहड़ी गांव निवासी शूटर दादी को गुरुवार रात ही बागपत के आनंद अस्पताल से मेरठ के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। परिजनों के अनुसार उनकी मौत ब्रेन हेमरेज से हुई है। अंतिम संस्कार गांव पर कोविड प्रोटोकॉल के तहत होगा।

परिवार ने दी थी संक्रमित होने की जानकारी
निशानेबाज चंद्रो तोमर के 26 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव होने के बाद परिवार ने खुद उनके सोशल मीडिया एकाउंट पर इसकी जानकारी दी थी। लिखा था, दादी चंद्रो तोमर कोरोना पॉजिटिव हैं और सांस की परेशानी के चलते अस्पताल में भर्ती हैं। ईश्वर सबकी रक्षा करे- परिवार।

मिला था स्त्री शक्ति सम्मान

चंद्रो तोमर ने अपनी बहन प्रकाशी तोमर के साथ कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया और कई मेडल जीते थे। प्रकाशी भी दुनिया में उम्रदराज महिला निशानेबाजों में एक हैं। अभिनेता आमिर खान ने दोनों शूटर दादी की कहानी से प्रभावित होकर अपने शो सत्यमेव जयते में भी बुलाया था। शूटर दादी को स्त्री शक्ति सम्मान से भी नवाजा जा चुका है। उन्हें यह पुरस्कार खुद राष्ट्रपति ने भेंट किया था।

चंद्रो तोमर।- फाइल फोटो।

चंद्रो तोमर।- फाइल फोटो।

24 घंटे में यूपी में 34 हजार से अधिक केस

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 34,626 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 32,494 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। 24 घंटे में प्रदेश में 2 लाख 44 कोविड टेस्ट हुए हैं। इसमें 1 लाख 8 हजार केवल RT-PCR टेस्ट शामिल हैं।

खबरें और भी हैं…

उत्तरप्रदेश | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

वाराणसी में मानवता की मिसाल: मासूम बेटी की मौत के बाद पिता ने जरूरतमंद परिवारों के लिए शव रखने को मंगवाए दो फ्रीजर; एम्बुलेंस, ऑक्सीजन और दवा से भी करते है मदद

Hindi News Local Uttar pradesh Varanasi After The Death Of The Innocent Daughter, The Father …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *