Breaking News

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर बड़ा फैसला: हरियाणा में 45+ और 18+ का अंतर खत्म, अब सभी को मुफ्त लगेगा टीका, 15 जून से शुरू होगा सीरो सर्वे

  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • The Gap Of 45+ And 18+ Ends In Haryana, Now Everyone Will Get Free Vaccine, Sero Survey Will Start From June 15

चंडीगढ़17 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

लोगों की मर्जी है, प्राइवेट अस्पताल में लगवाएं या सरकारी में।

हरियाणा सरकार ने कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर एक बड़ा फैसला किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परिवार का मुखिया होने के नाते सभी को मुफ्त वैक्सीन लगवाने की घोषणा की है। इस घोषणा को फॉलो करते हुए गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि अब हरियाणा में 45+ और 18+ की वैक्सीन के बीच की दीवार को समाप्त किया जाता है। अब 45+ या 18+ का कोई फर्क नहीं रह गया। सभी को मुफ्त में टीका लगाया जाएगा। निजी अस्पतालों की व्यवस्था अलग है, जिसे प्राइवेट अस्पतालों में वैक्सीन लगवानी है, वो वहां लगवा सकते हैं। जिसे सरकारी में आना है, उन्हें मुफ्त टीका लगेगा।

सीरो सर्वेक्षण के तीसरे चरण की शुरुआत

प्रदेश में अब तीसरे चरण का सीरो सर्वे 15 जून से शुरू होगा। इसमें 6 साल से ऊपर के बच्चे भी शामिल होंगे, ताकि तीसरी लहर से पहले बच्चों में भी कोरोना को लेकर एक अनुमान सामने आ सके। स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने बताया कि इस सर्वे से दूसरी लहर के प्रभाव का भी आकलन हो जाएगा कि अब तक कितने प्रतिशत लोगों में एंटीबॉडी बन चुकी है। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि इस सर्वे से यह भी डेटा जुटाया जाएगा कि टीकाकरण का कितना प्रभाव हो रहा है।

खबरें और भी हैं…

हरियाणा | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

भगवां चोले को लगा दाग: बाबा ने किया नाबालिग लड़की को गर्भवती; ले भागा, राजस्थान के सीकर से पकड़े पुलिस ने

Hindi News Local Haryana Hansi Sulakhni Bhagwan Chola Felt The Stain Baba Made A Minor …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *