Breaking News

कोरोना संक्रमण: 24 घंटे में 13 कोरोना मरीजों ने दम तोड़ा, 516 नए केस मिले

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बठिंडा18 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • 29 दिन में 8859 कोरोना संक्रमित मिले, जिले में 4296 एक्टिव मामले

वीरवार को जिले में 13 और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। इसके साथ ही अब तक सबसे ज्यादा माैत का रिकाॅर्ड टूट गया। इससे पहले 4, 6, व 8 मरीजों की मौत का आंकड़ा था। स्थिति यह है कि जिले में कोविड संक्रमितों की मौत का आंकड़ा 346 तक पहुंचने में करीब 1 वर्ष लग गया, पर अप्रैल माह के 29 दिनों में ही 96 मरीजों की मौत हो गई। 516 नए केस मिलने के साथ जिले में कुल 19966 पॉजिटिव केस हो चुके हैं। जिले में इस समय 4296 एक्टिव मामले हैं। अब तक 15324 लोग कोरोना से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। जिला प्रशासन की ओर से वीरवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार 255 कोरोना संक्रमित मरीज इलाज दौरान सेहतमंद हुए हैं।

उधर, 3533 को इलाज के लिए होम आइसोलेशन में रखा गया है। वहीं, जिले में लेवल 2 श्रेणी 469 और लेवल 3 श्रेणी के 127 कुल 596 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज जिले के अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है। जिसमें 2 श्रेणी वाले 77 कोरोना संक्रमित मरीज सरकारी आइसोलेशन सेंटर में दाखिल है, इनमें अाधे से अधिक ऑक्सीजन सपोर्ट पर है। जिले के 26 कोविड केयर सेंटर व अस्पतालों में लेवल 2 वाले 11 और लेवल 3 वाले 9 अस्पतालों में बेड फुल हैं। वहीं दो अस्पतालों में अतिरिक्त बेड लगाए गए हैं। ऐसी स्थिति में मजबूर होकर संक्रमित मरीज अपना इलाज घर पर ही रह कर इलाज करा रहे हैं। वहीं हालत गंभीर होने पर ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था कर रिस्क उठा रहे हैं।

जिले में नए कोरोना संक्रमित में सिविल अस्पताल में तैनात 1 एलटी, बीटीपीओ आफिस रामपुरा से 1, ट्रेजरी विभाग से 1, गोल डिग्गी स्थित सरकारी गर्ल्स स्कूल से 1 महिला स्टाफ मेंबर, मिनी सचिवालय स्थित फूड सप्लाई कार्यालय में तैनात 3 कर्मचारी, डीसी व आईजी अाफिस से 5 स्टाफ मेंबर, सीएचसी गोनियाना मंडी से 1, वर्कशाप से 2 के अलावा जिले के अलग-अलग क्षेत्र से 516 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। प्रतिदिन बढ़ रही मरीजों की संख्या को देखते हुए अस्पताल प्रशासन की ओर से डीडीआरसी सेंटर में 25 बेड का आइसोलेशन वार्ड शुरू कर दिया है। जहां अभी 10 कोरोना संक्रमित इलाज के लिए दाखिल किए गए हैं। अस्पताल प्रशासन की ओर से वर्तमान में करीब 125 बेड का इंतजाम किया गया है। इसके बावजूद रात्रि समय अस्पताल के एमरजेंसी वार्ड में कोरोना संक्रमित मरीज दाखिल किए जा रहे हैं। बुधवार देर रात्रि 3 कोरोना संक्रमित एमरजेंसी वार्ड में दाखिल रहे, ईएमओ ने कोरोना संक्रमितों को कोरोना वार्ड में शिफ्ट करने के लिए कहा लेकिन कोरोना वार्ड किसी कारण शिफ्ट ही नहीं किया गया। सिविज सर्जन बठिंडा डा. तेजवंत सिंह ढिल्लो ने बताया कि परिवार में कोई कोविड मरीज है तो सभी को जांच करानी चाहिए।

मानसा जिले में मिले 216 नए केस, 4 की मौत

वीरवार को मानसा जिले में 216 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए, जबकि 67 लोगों को तंदरुस्त होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। वहीं वीरवार को मानसा, सरदूलगढ़ और ख्यला कलां के तीन लोगों की फरीदकोट और ख्याला के एक अन्य व्यक्ति की पटियाला में मौत होने के बाद जिले में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या 74 तक पहुंच गई है। वीरवार को आए 216 केसों में मानसा में 93, बुढलाडा में 3, ख्याला कलां में 34 और सरदूलगढ़ में 86 नए केस सामने आए हैं। जिले में एक्टिव केसों की संख्या 2078 हो गई है।

खबरें और भी हैं…

पंजाब | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

पंजाब सरकार पर फूटा गुस्सा: इलेक्ट्रिक शॉप मालिक बोले-हमारा स्टॉक भरा पड़ा है, दुकानें खोलने दे सरकार, कांग्रेसी विधायक बोले-अफसरों से बात करूंगा

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप जालंधर37 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *