Breaking News

कोरोना से दम तोड़ती जिंदगी: गुड़गांव में 24 घंटे में कोरोना से 14 लोगों ने दम तोड़ा, 4,435 नए पेशेंट मिले, अप्रैल महीने में 112 लोगों को खोया

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • 14 People Succumbed To Corona In Gurgaon In 24 Hours, 4435 New Patients Found, 112 Lost In April

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुरुग्राम24 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शुक्रवार को रिकार्ड 14 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

गुड़गांव में कोरोना संक्रमण सबसे अधिक जानलेवा साबित हो गया है। जिला में शुक्रवार को रिकार्ड 14 लोगों ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया। वहीं 4435 नए केस मिले। इसके साथ ही जहां जिला में कुल केस मिलने का आंकड़ा 59919 हो गया वहीं अप्रैल महीने में अब तक सबसे अधिक 112 लागों की मौत हो चुकी है। ऐसे कुल मौत का आंकड़ा भी बढ़कर 476 हो गया। इससे पहले गत वर्ष जून महीने में 87 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई थी।

लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए हरियाणा सरकार ने गुड़गांव सहित प्रदेश के 9 जिलों में वीकेंड लॉकडाउन लगाने के आदेश जारी कर दिए हैं। यह लॉकडाउन शुक्रवार 30 अप्रैल को रात 10 बजे से शुरू होकर 3 मई सोमवार को सुबह 5 बजे तक लागू किया गया है। इससे पहले गुड़गांव में गत वर्ष 23 मार्च से 15 जुलाई तक लॉकडाउन रहा था और इसके बाद भी काफी पाबंदियां लगी रही थी। जिससे गुड़गांव में सभी कंपनियां भी बंद कर दी गई थी। हालांकि इस बार कंपनियों के कर्मचारियों को पास देने की व्यवस्था की गई है।

जिला में कोरोना संक्रमण की रफ्तार भयावय होती जा रही है। शुक्रवार को जिला में जहां 4435 नए केस मिले, वहीं 24 घंटे में रिकॉर्ड 14 लोगों ने संक्रमण से दम तोड़ दिया। यह एक दिन में बुलेटिन में दिखाई जाने वाली सबसे अधिक मौतें हैं। जबकि जिला में कोविड प्रोटोकॉल से औसतन 80 से 90 डेडबॉडी जलाई जा रही हैं। शुक्रवार को 1621 लोग रिकवर होकर घर लौट गए, जबकि एक्टिव केस का आंकड़ा बढ़कर 36693 हो गए, जिनमें से 2467 लोगों को अस्पतालों में एडमिट किया गया है, जबकि 228 लोगों को कोविड केयर सेंटरों में रखा गया है। इसके अलावा करीब 34 हजार पेशेंट को होम आइसोलेट किया गया है।

खबरें और भी हैं…

दिल्ली + एनसीआर | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

भास्कर नॉलेज: कोरोना मरीजों के साथ रहने वाले परिजन कुछ सुरक्षा उपायों के साथ खुद को संक्रमण से बचा सकते हैं

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप फरीदाबाद4 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *