Breaking News

गुजरात में मानसून का आगमन: वलसाड जिला सहित पड़ोस में संघ प्रदेश दानह और दमण में झमाझम बारिश, जून के अंत तक पूरा राज्य हो जाएगा तरबतर

  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Monsoon Reaches South Gujarat; The Monsoon Will Set In Across The State By The End Of June

वलसाडएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

फाइल फोटो।

राज्य में मानसून का आगमन हो गया है। वलसाड जिला सहित पड़ा़ेस में संघ प्रदेश दानह और दमण में जमकर बारिश हुई है। बीती रात से ही वातावरण में बदलाव होकर अनेक जिलों में बरसात का माहौल बन गया था। राज्य के चेरापूंजी के तौर पर प्रख्यात कपराडा विस्तार में मानसून ने धमाकेदार एंट्री की है।

इसके साथ ही वापी और पड़ोसी संघ प्रदेश दादरा नगर हवेली में देर रात से ही तूफानी बारिश का सिलसिला शुरू हो गया। मौसम विभाग के अनुसार जून के अंत तक मानसून पूरे गुजरात में छा जाएगा।

जानकारी के अनुसार संघ प्रदेश के खानवेल इलाके में 5 इंच तथा वापी और कपराडा में 2-2 इंच बारिश दर्ज हुई है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य के अलग-अलग जिलों में आगामी 5 दिनों तक भारी बरसात होने की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग के अनुसार 9 जून से 13 जून तक राज्य के सौराष्ट्र तथा दक्षिण गुजरात और मध्य गुजरात के जिलों में बिजली की कड़कड़ाहट के साथ हल्की और मध्यम बारिश हो सकती है।

जिसमें सौराष्ट्र के भावनगर, अमरेली, गिर-सोमनाथ, पोरबंदर, जूनागढ़, राजकोट, बोटाद तथा सुरेंद्रनगर जिले का समावेश है। जबकि दक्षिण गुजरात के वलसाड, नवसारी, डांग, तापी, नर्मदा, सूरत तथा भरूच में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। दक्षिण-पश्चिम मानसून और बंगाल की खाड़ी में सक्रिय लो प्रेशर सिस्टम से आने वाले चार दिनों में सूरत समेत दक्षिण गुजरात में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। बुधवार को दिनभर बादल छाए रहे, पर बारिश नहीं हुई। उकाई डैम का जलस्तर 315.39 फीट दर्ज हुआ है।

केनाल में 7100 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार शहर का अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28.6 डिग्री सेल्सियस रहा। सुबह आर्द्रता की मात्रा 76 और शाम को 79 प्रतिशत रही। दक्षिण-पश्चिम दिशा से 10 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से दिनभर हवा चलती रही। बता दें, बुधवार को चार दिन बाद शहर में बारिश नहीं हुई। गुरुवार से रविवार तक भारी बारिश होने की संभावना है।

खबरें और भी हैं…

गुजरात | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

यह कैसी तीसरी लहर की तैयारी?: ब्लैक फंगस का इलाज करा रहे मरीजों को गर्मी से बचाव का इंतजाम खुद करना पड़ रहा

Hindi News Local Gujarat Patients Undergoing Treatment For Black Fungus Have To Make Arrangements For …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *