Breaking News

घर-घर संक्रमण के खतरे पर जागे अफसर: मकसूदां सब्जी मंडी में रेहड़ी वालों के कोरोना टेस्ट शुरू, भीड़ रोकने के लिए पुलिस तैनात

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जालंधर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मकसूदां सब्जी मंडी के बाहर रेहड़ी वाले का कोरोना टेस्ट करती सेहत टीम।

मकसूदां सब्जी मंडी में मंगलवार से रेहड़ी वालों के कोविड टेस्ट शुरू कर दिए गए हैं। यहां एंट्री व एग्जिट गेट पर सेहत टीमें तैनात कर दी गई है। जाे अंदर जाने वालों का टेस्ट ले रही हैं। इसके अलावा मंडी में भीड़ रोकने के लिए पुलिस तैनात कर दी गई है। गेट पर भी सिर्फ रेहड़ी वालों को ही अंदर जाने दिया जा रहा है। दैनिक भास्कर ने सोमवार को इस मुद्दे को उठाया था कि यहां पर कोविड नियमों का पालन नहीं किया जा रहा। जिससे सब्जी-फल बेच रहे रेहड़ी वालों के जरिए पूरे शहर में कोरोना का संक्रमण फैल सकता है।

एंटीजन टेस्ट कर रहे, पॉजिटिव आए तो होंगे आइसोलेट
सेहत विभाग की टीमें मकसूदां मंडी के भीतर जाने वाले हर रेहड़ी वालों का एंटीजन टेस्ट कर रहे हैं। जिसकी रिपोर्ट कुछ देर में मिल रही है। अगर किसी में कोई लक्षण या शक हो तो फिर उसके RT-PCR टेस्ट भी कराए जाएंगे। यह कदम इसलिए उठाया गया है ताकि अगर कोई रेहड़ी वाला पॉजिटिव हो तो उसे तुरंत घर में आइसोलेट किया जा सके।

इसलिए था जरूरी…. यहीं से पूरे शहर में फल-सब्जी की सप्लाई
मकसूदां में शहर की सबसे बड़ी सब्जी व फल मंडी है। यहीं से पूरे शहर में हर रोज फल-सब्जी सप्लाई होती है। यहां होलसेलरों से सामान लेकर रेहड़ी वाले पूरे शहर में सप्लाई करते हैं। दैनिक भास्कर ने इसकी खतरे को उजागर किया था कि यहां पर न तो मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंस जैसे कोविड नियमों का पालन हो रहा और न ही उनकी कोई जांच हो रही। जिसके बाद सोमवार शाम को ही DC घनश्याम थोरी ने कोविड टेस्ट करने के आदेश दे दिए थे।

शहर में भी शुरू किए गए टेस्ट
फल-सब्जी बेच रहे रेहड़ी वालों के जरिए पूरे शहर में कोरोना न फैल जाए, इसे देखते हुए अब शहर में जगह-जगह रेहड़ी वालों के कोविड टेस्ट शुरू कर दिए गए हैं। फिलहाल यह भी एंटीजन टेस्ट हो रहा है। अगर जरूरत पड़ी तो इनका भी RT-PCR टेस्ट होगा। इसके अलावा रेलवे स्टेशन पर भी टेस्टिंग शुरू कर दी गई है।

खबरें और भी हैं…

चंडीगढ़ | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

सेक्टर-37 की कोठी का मामला: डागर के वकील ने कहा, पुलिस ने आधी-अधूरी चार्जशीट फाइल की

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप चंडीगढ़11 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *