Breaking News

चंडीगढ़ प्रशासन को नोटिस जारी: होटल शिवालिक व्यू में हेल्थ क्लब अलॉटमेंट का मामला हाईकोर्ट पहुंचा

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चंडीगढ़एक दिन पहलेलेखक: ललित कुमार

  • कॉपी लिंक

होटल शिवालिक व्यू में हेल्थ क्लब अलॉटमेंट का मामला पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट पहुंच गया है। अलॉटमेंट प्रोसेस में अनियमितताओं को लेकर दायर याचिका पर जस्टिस एजी मसीह और जस्टिस अशोक कुमार वर्मा की खंडपीठ ने चंडीगढ़ प्रशासन को नोटिस जारी करकेे जवाब मांगा है।

मैसेज यूनाइटेड हाउस की तरफ से याचिका दायर कर कहा गया कि उन्हें वर्ष 2013 में होटल शिवालिक व्यू में हेल्थ क्लब की अलॉटमेंट की गई थी। अलॉटमेंट 5 साल के लिए थी बाद में इसे 3 साल के लिए और बढ़ा दिया गया था। इस तरह यह अलॉटमेंट 30 जुलाई 2021 तक थी लेकिन कोविड-19 थे विवश होकर उन्होंने क्लब सरेंडर कर दिया।

इसके बाद 31 दिसंबर 2020 को चंडीगढ़ इंडस्ट्रियल एंड टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (सिटको) ने क्लब की अलॉटमेंट के लिए ई-टेंडर नोटिस जारी किया। आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 जनवरी 2021 थी जिसे बढ़ाकर बाद में 27 जनवरी कर दिया गया।

इसी दौरान 18 जनवरी को प्रशासन ने अलॉटमेंट की शर्तों में फेरबदल किया और 4 अथवा 5 स्टार होटल प्रॉपर्टी में काम के 3 साल के अनुभव की शर्त को किसी भी होटल में न्यूनतम 3 साल का कार्य अनुभव कर दिया। आरोप लगाया गया कि प्रशासन ने अलॉटमेंट नियमों में बदलाव एक पसंदीदा कंपनी को यह अलॉटमेंट दिलाने के लिए किया। प्रशासन जिस कंपनी को अलॉटमेंट देना चाहता है वह चंडीगढ़ क्लब के सेक्रेटरी की है और उन्होंने पत्नी के नाम से आवेदन किया है। उनका एलांते मॉल में सपा का बिजनेस है।

कंपनी ने जिम चलाने को लेकर झूठा शपथपत्र दिया

याचिका में आरोप लगाया गया कि इस कंपनी ने झूठा एफिडेविट दिया कि चंडीगढ़ क्लब में जिम चलाने का उन्हें अनुभव है जबकि चंडीगढ़ क्लब में जिम की सुविधा उपलब्ध नहीं है। याचिका में कहा गया कि इस सारे मामले के बारे में प्रशासक को रिप्रेजेंटेशन दी गई थी जिस पर इंक्वायरी उन्हीं लोगों को दे दी गई जो इस टेंडर प्रक्रिया से जुड़े हुए थे। याचिका में मांग की गई कि किसी सीनियर अधिकारी को इस मामले की जांच दी जाए। याचिका पर प्राथमिक सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने चंडीगढ़ प्रशासन और संबंधित कंपनी को नोटिस जारी कर मामले पर जवाब मांगा है।

खबरें और भी हैं…

चंडीगढ़ | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

सेक्टर-37 की कोठी का मामला: डागर के वकील ने कहा, पुलिस ने आधी-अधूरी चार्जशीट फाइल की

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप चंडीगढ़11 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *