Breaking News

जंगल की गुफा: दूसरे दिन मृतका की शिनाख्त, जंगल में पिंजरे और ट्रैप कैमरे लगाए, निगरानी स्टाफ भी तैनात

  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Identification Of The Deceased On The Second Day, Installed Cages And Trap Cameras In The Forest, Surveillance Staff Also Deployed

उदयपुर3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • सिंघटवाड़ा के जंगल में तेंदुए द्वारा महिला का शिकार करने का मामला

जयसमंद पंचायत समिति क्षेत्र के जावर माइंस थाना अंतर्गत सिंगटवाड़ा के जंगल की गुफा में तेंदुए द्वारा शिकार के शमहिलाव की गुरुवार को शिनाख्त हुई। थानाधिकारी बाबूलाल मुरारिया ने बताया कि सोशल मीडिया पर डाले गए मृतका के फोटो और टीडी कानपुर की निवासी होने की जानकारी मिलने पर पुलिस के जवान ने मृतका के भाई अनिल को फोटो दिखाएं तो शव की शिनाख्त उसने अपनी बहन केसरी (33) पुत्री नाथू मीणा के रूप में की।

पुलिस के अनुसार मृतका दो बच्चों की मां बताई जा रही है, जिसकी दिमागी हालत ठीक नहीं होने की जानकारी भी सामने आई। इधर, परिजन और ग्रामीण आर्थिक सहायता, तेंदुए को पकड़ने की मांग को लेकर अड़े रहे। मामले को लेकर मौके पर पहुंचे परसाद क्षेत्रीय वन अधिकारी सुरेंद्र सिंह, थानाधिकारी बाबूलाल मुरारिया, उपवन संरक्षक मुकेश कुमार सैनी, सहायक वन संरक्षक सुशील कुमार सैनी, कन्हैयालाल, सरपंच गौतमलाल मीणा सहित कई अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे और परिजनों से समझाइश कर नियमों के अनुसार आर्थिक सहायता दिलवाने की बात कही। इसके बाद परिजन शव लेने को तैयार हुए। पुलिस ने शव का उदयपुर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर दोपहर को परिजनों को सौंप दिया।

ग्रामीणों ने तेंदुए काे पकड़ने की मांग पर अड़े, पेंथर का क्षेत्र में नहीं दिखा मूवमेंटवहीं वनविभाग ने गुफा और जंगल में दो पिंजरे, ट्रैप कैमरे लगाते हुए निगरानी के लिए वन स्टाफ को जिम्मेदारी सौंपी। इधर, गुरुवार देर शाम तक क्षेत्र में तेंदुए की किसी प्रकार की मूवमेंट नजर नहीं आई। हालांकि बढ़ते मामले को लेकर ग्रामीणों में खौफ नजर आया। ग्रामीणों ने भी तेंदुए को जल्द पकड़ने की मांग की।

खबरें और भी हैं…

राजस्थान | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

वैक्सीनेशन के बाद सिक्के चिपकने का दावा फेल: SMS अस्पताल के डॉक्टरों की टीम ने दैनिक भास्कर ऑफिस में दिया लाइव डेमो, कहा- चुंबकीय शक्ति जैसा कुछ नहीं, पसीने से चिपकते हैं सिक्के

Hindi News Local Rajasthan Team Of Doctors Of SMS Hospital Showed By Live Demo In …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *