Breaking News

जमकर हंगामा: देर रात नूंह से पलवल व रेवाड़ी ले जा रहे थे वेंटीलेटर, विरोध में लोगों ने किया हंगामा

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फिरोजपुर झिरका/नूंह3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

गुड़गांव. नलहड़ मेडिकल कॉलेज में विरोध प्रदर्शन करते लोग।

  • पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़ते हुए की हवाई फायरिंग

सोमवार की देर रात राजकीय शहीद हसन खान मेवाती मेडिकल कॉलेज नलहड़ नूंह से पलवल तथा रेवाड़ी जिलों के वेंटीलेटर ले जाने के विरोध में स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया। पथराव करते लोगों को काबू करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और हवाई फायरिंग की।

बीते दस दिनों में वेंटीलेटर ले जाने के विरोध की यह दूसरी घटना है। इस पर सख्त कार्यवाही करते हुए पुलिस में 10 लोगों को हिरासत में लिया है, साथ ही 50 – 60 अन्य लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया। पथराव में तीन पुलिस जवानों के घायल होने की भी बात की गई है।

सोमवार की देर रात 10:30 बजे मेडिकल कॉलेज नलहड़ से सरकार के आदेश के बाद पलवल तथा रेवाड़ी जिलों के लिए तकरीबन दर्जन भर वेंटीलेटर वाहनों में लाद कर ले जाए जा रहे थे। जैसे ही इसकी सूचना जिले के युवाओं को लगी तो वे मेडिकल कॉलेज पहुंच गए। युवाओं ने वेंटिलेटर ले जाने का विरोध किया, जिन्हें नूंह नायब तहसीलदार अख्तर हुसैन तथा पुलिस के अधिकारियों ने समझाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन वो आपने जिद पर अड़े रहे। जब गाड़ियां वेंटीलेटर को लादकर मुख्य द्वार से बाहर निकलने लगी तो युवाओं ने भीड़ बुलाकर सड़क पर जाम लगा दिया।

पुलिस का आरोप है कि इस दौरान युवाओं ने न केवल तोड़फोड़ की बल्कि जमकर पथराव किया। पुलिस को भीड़ देखकर तितर-बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़ने के साथ – साथ हवाई फायर तक भी करने पड़े। इस दौरान एसपी नरेंद्र बिजारनिया दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और वेंटिलेटर ले जाने का विरोध कर रहे लोगों को समझाया लेकिन जिद पर अड़े युवा जब पीछे नहीं हटे तो उन्हें हिरासत में ले लिया।

खबरें और भी हैं…

दिल्ली + एनसीआर | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

पुलिस की कार्रवाई: साधु के वेश में यति नरसिंहानंद सरस्वती की हत्या की साजिश, आतंकी गिरफ्तार

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप नई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *