Breaking News

टीकाकरण के हाल: 1 मई से 18-44 एज ग्रुप काे वैक्सीन लगने की संभावना कम, स्टॉक मिलने की पुष्टि नहीं

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चंडीगढ़17 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • सीरम इंस्टीट्यूट ने नहीं बताया-डोज कब तक भेजेंगे और कितनी

1 मई से 18 से 44 एज ग्रुप के लोगों को वैक्सीन मिलने की संभावना फिलहाल कम है। वजह है वैक्सीन का समय पर नहीं मिलना। प्रशासन ने सीरम इंस्टीट्यूट काे 1 लाख वैक्सीन की डाेज खरीदने का ऑर्डर भेजा है। लेकिन सीरम इंस्टीट्यूट ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि वह कब और कितनी डाेज भेजेगा।

डायरेक्टर हेल्थ सर्विसेज व वैक्सीनेशन प्राेग्राम की नाेडल अफसर डाॅ. अमनदीप कंग ने बताया कि वैक्सीन की डाेज मिलने के बाद ही प्रशासन 18 से 44 एज ग्रुप काे डाेज लगाने के लिए स्लाॅट ओपन करेगा। अगर इसमें देरी हाेती है ताे लाेगाें काे एक-दाे दिन इंतजार करना पड़ सकता है।

मतलब कि 18-44 एज ग्रुप के लाेगाें काे 2 या 3 मई के आसपास वैक्सीन की डाेज मिलने की संभावना है। डीएचएस ने स्पष्ट किया है कि चंडीगढ़ में इस एज ग्रुप के लाेगाें काे काेविशील्ड वैक्सीन ही लगाई जाएगी। हेल्थ डिपार्टमेंट ने स्पष्ट किया है कि 45 साल या इससे अधिक उम्र के लाेगाें काे वैक्सीन लगती रहेगी।

प्रशासन के पास अभी इस एज ग्रुप के लिए 90 हजार वैक्सीन की डाेज उपलब्ध है। हेल्थ डिपार्टमेंट ने कहा है कि बाकी बची वैक्सीन की डाेज 18-44 साल एज ग्रुप के लिए इस्तेमाल नहीं की जाएगी। इन्हें सीरम इंस्टीट्यूट से वैक्सीन खरीदकर ही लगाएंगे। 18 से 44 साल के चंडीगढ़ में 3 लाख बेनिफिशरीज हैं।

खबरें और भी हैं…

चंडीगढ़ | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

सेक्टर-37 की कोठी का मामला: डागर के वकील ने कहा, पुलिस ने आधी-अधूरी चार्जशीट फाइल की

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप चंडीगढ़11 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *