Breaking News

निरीक्षण: उपलब्धता के आधार पर आसपास के आठ जिलों को भी दें ऑक्सीजन सिलेंडर- डीएम

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भागलपुरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
  • आपूर्ति की निगरानी के लिए दोनों प्लांट में मजिस्ट्रेट हैं तैनात

डीएम ने बरारी स्थित ऑक्सीजन प्लांट न्यू पाटलिपुत्र मैन्युफैक्चर कंपनी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्लांट में मौजूद दंडाधिकारी और प्रबंधक को निर्देश दिया कि सभी सरकारी अस्पतालों एवं निजी अस्पतालों को काेराेना संक्रमिताें की मांग के मुताबिक समय पर आक्सीजन सिलेंडरों की आपूर्ति करें। मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर की खपत को देखते हुए आपूर्ति जारी रखें।

इसके अलावा कटिहार व मधेपुरा मेडिकल कॉलेज के अलावा पूर्णिया, कटिहार, सहरसा, मधेपुरा, जमुई, बांका, मुंगेर व अन्य जिलों को भी उपलब्धता के अनुसार ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति करें। ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति की निगरानी के लिए जिला के दोनों प्लांट में दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। वे अापूर्ति की सूचना वरीय पदाधिकारी को देंगे। प्लांट के निदेशक ओपी सिंह ने बताया कि पिछले दिनों में प्लांट का पंप खराब होने के कारण ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति बाधित हुई थी। वर्तमान में दोनों पंप कार्यरत हैं। डीएम ने निर्देश दिया कि अतिरिक्त पंप को रिजर्व रखा जाए, ताकि इमरजेंसी की दृष्टि से उसका उपयोग किया जा सके।

पंचायतों में मास्क वितरण में तेजी लाएं

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पंचायतों में किए जा रहे मास्क वितरण की डीएम ने समीक्षा की। समीक्षा में पाया गया कि पीरपैंती, गोराडीह, रंगरा चौक, नवगछिया, कहलगांव और सुल्तानगंज में मास्क वितरण की प्रगति काफी धीमी है। इसके लिए संबंधित बीडीओ को निर्देश दिया गया कि व्यक्तिगत रूचि लेते हुए मास्क के वितरण में तेजी लाएं। सभी बीडीओ को निर्देश दिया गया कि अविलंब जीविका एवं औद्योगिक नवप्रवर्तन योजना के तहत क्लस्टर से अच्छी गुणवत्ता का मास्क वितरण कराएं और वितरण से संबंधित सभी प्रक्रिया निर्धारित मानक का पालन करें। डीएम ने उप विकास आयुक्त को निर्देश दिया कि मास्क वितरण की रोज समीक्षा कर उसका अपडेट दें।

खबरें और भी हैं…

बिहार | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

कोरोना दे रहा जांच का धोखा: बिहार में RT-PCR भी नहीं पकड़ पा रहा वायरस, निगेटिव रिपोर्ट के बावजूद कई में कोरोना के लक्षण

Hindi News Local Bihar People Corona Infected After Negative RT PCR Report; Corona Virous Not …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *