Breaking News

निर्माण कार्य दोबारा शुरू: सोनीपत रोड पर स्टील ब्रिज और शीला बाईपास चाैक पर फोरलेन ओवरब्रिज का रुका काम शुरू

रोहतक20 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

राेहतक.शीला बाईपास चाैक पर अाेवरब्रिज बनाने के दाैरान काम करते हुए कर्मचारी।

  • लेबर लौटने से दोनों प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य ने पकड़ी गति,कोरोना के चलते अप्रैल में मजदूर चले गए थे गांव

जून के दूसरे सप्ताह में लेबर लौटने के बाद सोनीपत रोड पर स्टील ब्रिज व शीला बाईपास चाैक पर फोरलेन ओवरब्रिज का रुका पड़ा निर्माण कार्य दोबारा शुरू हो गया है। पीडब्ल्यूडी का फोकस बोहर नाके पर जेएलएन व भालौठ सब ब्रांच नहर पर बन रहे स्टील ब्रिज पर एक तरफ से रोहतक-साेनीपत के बीच आवागमन शुरू कराने का है। कोरोना की दूसरी लहर के बीच मार्च के अंतिम सप्ताह से अप्रैल के प्रथम सप्ताह तक मजदूर अपने गांव लौट गए थे। इसके बाद से काम बंद था। अभी तक इन दोनों पुलों का 60 फीसदी कार्य पूरा हो गया है।

स्टील ब्रिज के अप्रोच स्लैब का चल रहा काम : रोहतक-सोनीपत रोड स्थित जेएलएन भालाैठ सब ब्रांच नहर पर स्टील ब्रिज के एक साइड के दो स्टील ब्रिज का ढांचा पहले ही तैयार हो गया था। वेल्डिंग टीम व मजदूरों के आने के बाद अप्रोच स्लैब का काम चल रहा है। एक तरफ के स्टील ब्रिज पर दोनों नहरों पर 40 टन वजनी दो दो गार्डर रखे जाएंगे। साथ दोनों तरफ 16 क्रास गार्डर लगेंगे। इसके लिए 40 टन क्षमता की दो क्रेन मंगाई जाएंगी।

छह माह में प्रोजेक्ट पूरा होगा

इधर, कंस्ट्रक्शन कंपनी के एक इंजीनियर ने बताया कि इस प्रोजेक्ट को पूरा करने की अवधि 2 वर्ष है। कोरोना महामारी के चलते इसका समय और बढ़ाया जा सकता है, लेकिन लक्ष्य अगले 6 महीने के अंदर इस प्रोजेक्ट को पूरा करना है। इसलिए और लेबर मंगाई जाएगी।

स्टील ब्रिज के 7 पियर कैप, ओवरब्रिज के 22 गार्डर तैयार

स्टील ब्रिज व शीला बाईपास फोरलेन ओवरब्रिज की लागत लगभग 68 करोड़ है। इसमें बोहर नाका स्थित जेएलएन नहर पर 28 मीटर लंबाई के दो स्टील ब्रिज और भालाैठ सब ब्रांच नहर पर 32 मीटर लंबाई के दो स्टील ब्रिज यातायात के लिए बनाए जाने हैं। इसके लिए 8 पियर कैप में से 7 पियर कैप बन गए हैं। जबकि अभी तक शीला बाईपास चौक पर निर्माणाधीन फोर लेन ओवरब्रिज के लिए 110 आरसीसी गार्डर बनने हैं।

इसमें से 25 मीटर लंबाई के 22 गार्डर वर्कशॉप में तैयार हो चुके हैं। साथ ही शीला बाईपास चौक से नए बसस्टैंड तक की ओर से पुल के साथ की सर्विस रोड पर रोड़ी डालने का कार्य चल रहा है।

खबरें और भी हैं…

हरियाणा | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

2 गुटों में झड़प: ज्योतिसर में 2 गुटों में चली ईंटें व गंडासियां, 5 की हालत गंभीर, 14 पर केस

ज्योतिसर3 घंटे पहले कॉपी लिंक ज्योतिसर | अस्पताल में उपचाराधीन झगड़े में घायल युवक। एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *