Breaking News

परेशानी: 25 फीसदी ही खुल पाए होटल-रेस्टोरेंट, 80 फीसदी लेबर वापस नहीं लौटी, शहर में पहले 800 से अधिक चल रहे थे

  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Only 25 Percent Hotel restaurants Could Open, 80 Percent Labor Did Not Return, Earlier More Than 800 Were Running In The City

सूरत2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • छोटे-बड़े होटल-रेस्टोरेंट पर 25 लाख से 1 करोड़ तक का आर्थिक बोझ, इसलिए कारोबार ठप पड़ा

कोरोना महामारी में जिन कारोबार को सबसे अधिक संकट समय से गुजरना पड़ा उन कारोबार में होटल-रेस्टाेरेंट भी शामिल हैं। शुक्रवार से होटल और रेस्टोरेंट 50 फीसदी केपेसिटी के साथ शुरू करने के सरकार के आदेश के बाद पहले दिन मुश्किल से 25 फीसदी होटल-रेस्टोरेंट खुल पाए।

पहले वेव में शहर में 800 में से 400 होटल रेस्टोरेंट बंद हो चुके थे। उसके बाद दूसरी लहर में करीब 50 से 100 होटल रेस्टोरेंट बंद होने की संभावना होटल-रेस्टोरेंट कारोबार से जुड़े लोग जता रहे हैं। होटल एसोसिएशन की मानें तो कोराेना से पहले शहर में छोटे बड़े 800 से अधिक रेस्टोरेंट और दक्षिण गुजरात मे 2500 से 3000 होटल रेस्टोरेंट थे।

खर्च के बोझ तले दबे हैं

कोरोना के चलते किराया, बिल्डिंग मेंटेनेंस, मनपा का कर, जीएसटी, लेबर की तनख्वाह, लाइट-गैस का मिनिमम बिल, किराना- डेरी सप्लायर, वेजिटेबल सप्लायर के पेंडिंग बिल समेत 25 लाख से 1 करोड़ रुपए का बाेझ छोटे बड़े होटल-रेस्टाेरेंट संचालकों पर होने से कारोबार ठप है।

ग्रीन-व्हाइट कार्ड सरदर्द

होटल-रेस्टोरेंट वालों को व्हाइट और ग्रीन कार्ड लेना है। जिन्होंने वैक्सीन नहीं ली है उन्हें व्हाइट और जिन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज ली है उन्हें ग्रीन कार्ड रखना जरूरी है। हालांकि स्वस्थ्य विभाग द्वारा इसका नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया, इसलिए संचालक दुविधा में हैं।

50 फीसदी प्रभावित

जिन होटल-रेस्टोरेंट ने टेक अवे की सुविधा चालू रखी थी उन्होंने शुक्रवार से डाइनिंग टेबल लगाए। हालांकि उनकी संख्या 25 फीसदी से अधिक नहीं थी। लेबर की कमी के कारण रेस्टोरेंट नहीं खुल सके। स्थिति सामान्य होने में दो से तीन सप्ताह लग जाएंगे। -सनत रेलिया, वाइस प्रेसिडेंट, साउथ गुजरात होटल-रेस्टोरेंट एसोसिएशन

खबरें और भी हैं…

गुजरात | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

दुष्कर्म: महिला ने अहमदाबाद के व्यापारी सहित चार लोगों पर दर्ज कराया दुष्कर्म का मामला

सूरत2 घंटे पहले कॉपी लिंक अश्लील फोटो दिखाकर महिला को ब्लैकमेल कर रहे थे डूमस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *