Breaking News

पुलिस कार्रवाई: ऑनलाइन लोन के नाम पर 15 हजार ठगने रुपए का आरोप, केस दर्ज

हिसार30 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

साइबर क्राइम थाना में हांसी के रामपुरा वासी धर्मबीर की शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस को धर्मबीर ने बताया कि 20 अप्रैल को गूगल पर धनी लोन की साइट पर ऑनलाइन लोन चेक कर रहा था। जब मैंने इस उज्जीवन कैपिटल की साइट पर लोन के लिए क्लिक किया तो एक नंबर पर कॉल का ऑप्शन आया।

मैंने फोन किया और उनसे बात होने पर बताया कि हमारे एजेंट का आपके पास फोन आ जाएगा। करीब 20 मिनट के बाद फोन आया और उनसे लोन बारे में बात हुई। उन्होंने कहा कि आप हमें इसी नंबर पर अपने दस्तावेज एप के माध्यम से भेज दो। मैंने तुरंत दस्तावेज भेज दिए थे। फिर उन्होंने कहा ही आपके दस्तावेज वेरिफाई कर रहे हैं, जिसके बाद मुझे मैसेज आया था। इसके बाद उन्होंने 2500 रुपये प्रोसेसिंग फीस देने के लिए कहा। मैंने उनके बताए अकाउंट नंबर पर एप के जरिए रुपये भेज दिए थे।

इसके बाद मुझे कहा कि आपके खाते में 5-10 मिनट में 1 लाख रुपये डाल दिए जाएंगे। फिर उनका फोन आया और एक मैसेज कि आपको 2.5 प्रतिशत की दर से जीएसटी की राशि 12500 रुपये भी देने होंगे। इनके कहने पर उनके खाते में 12500 रुपये भी ट्रांसफर कर दिए। फिर उनका फोन आया कि आपके पास राशि जमा हो गई है क्या तो मैंने बताया नहीं हुई है। उनका 30-35 मिनट बाद फोन आया और बोले कि आपके खाते में कोई दिक्कत है इसलिए ये राशि जमा नहीं हो सकती है। इसके लिए उन्होंने मुझे इंटर्नशिप चार्ज के नाम पर 18680 रुपये खाते में डलवाने के लिए कहा। बोले कि इसके पांच मिनट बाद लोन राशि आपके खाते में जमा हो गई जाएगी। इनकी गतिविधियों पर शक होने के कारण बाकी राशि जमा नहीं करवाई।

खबरें और भी हैं…

हरियाणा | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

2 गुटों में झड़प: ज्योतिसर में 2 गुटों में चली ईंटें व गंडासियां, 5 की हालत गंभीर, 14 पर केस

ज्योतिसर3 घंटे पहले कॉपी लिंक ज्योतिसर | अस्पताल में उपचाराधीन झगड़े में घायल युवक। एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *