Breaking News

पुलिस की गांधीगीरी का दिखा असर: शहर में दिखा कायदे वाला लॉकडाउन, नाकेबंदी पर नहीं करनी पड़ी मशक्कत, पेड़ की छांव में सुस्साए नजर आए पुलिसकर्मी

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बांसवाड़ा9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

गांधी मूर्ति क्षेत्र में ठीक 11 बजते ही पहुंचे पुलिस के जवान।

  • चौराहों- सड़कों पर रहा सन्नाटा

बांसवाड़ा। शहर की सड़कों पर बुधवार को पुलिस की गांधीगीरी का असर दिखाई दिया। लोगों ने खुद को घरों में रोक कर लॉकडाउन को सफल बनाया। हर दूसरे दिन खचाखच भरने वाले बाजार में पहली बार सन्नाटा रहा। दुकानों के बाहर नहीं के बराबर लोग जुटे।

सब्जी के ठेलों पर भी नहीं के बराबर खरीदार जुटे। एक दिन पहले लाठी छोड़कर लोगों से हाथ जोड़कर घरों में रहने की अपील करती हुई पुलिस भी नाकेबंदी में वृक्षों की छांव के सहारे सुस्ताती दिखी। अन्य दिनों की अपेक्षा पुलिस को वाहन रोकने के लिए भी मशक्कत नहीं करनी पड़ी। गौरतलब है कि लॉकडाउन के बाद से हर दूसरे दिन बाजारों में खचाखच भीड़ जुटने का सिलसिला अब तक बदस्तूर जारी था, लेकिन पहली बार ऐसा हुआ कि एक दिन बाद भी लोगों ने बाजार आने से परहेज किया।

नाकेबंदी के दौरान नीम की छांव में सुस्ताते पुलिसकर्मी।

नाकेबंदी के दौरान नीम की छांव में सुस्ताते पुलिसकर्मी।

नहीं माना, दुकान सीज

सख्ती को दरकिनार कर एक दुकानदार यहां पुराना बस स्टैण्ड क्षेत्र में दुकान खोले हुए था। इसकी सूचना के साथ ही उपखण्ड अधिकारी पर्वतसिंह चूण्डावत मौके पर पहुंचे। उन्होंने दुकानदार को पहले तो खरीखोटी सुनाई और बाद में कार्रवाई दल से दुकान को सीज कराया। मौके पर ही दुकानदार से पांच हजार रुपए का जुर्माना भी वसूला गया। पहले की अपेक्षा ऐसे मामलों में लगाम कसने के लिए प्रशासनिक स्तर पर दुकानदार के खिलाफ एफआईआर भी कटाई जा रही है।

कस्टम क्षेत्र में सुबह 11 बजे पसरा सन्नाटा।

कस्टम क्षेत्र में सुबह 11 बजे पसरा सन्नाटा।

11 बजते ही कार्रवाई

पुलिस के विशेष दल में शामिल क्यूआरटी जवान लॉकडाउन को लेकर सक्रिय हैं। इसके तहत बुधवार को 11 बजते ही क्यूआरटी सदस्य बाजारों में पहुंच गए। फुटपाथ पर सब्जी बेचने वाले ठेला संचालकों को पहले इशारा हुआ। यह देख ग्राहक और विक्रेताओं की भीड़ बिना समय गंवाए यहां से छंटती दिखी। इधर, पुलिस के आला अधिकारियों का दल भी गश्ती दल के साथ वाहनों से यहां पहुंचा। लोगों को समय सीमा का ज्ञान कराते हुए उन्होंने कुछ को फटकार भी लगाई।

खबरें और भी हैं…

राजस्थान | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

अलवर में पेट्राेल 100 रुपए पार: 18 मई से पट्रोल के भाव 100 रुपए 05 पैसे प्रति लीटर पहुंचे,  14 दिन में ही 2 रुपए 41 पैसे भाव बढ़ गए, डीजल भी पीछे-पीछे

Hindi News Local Rajasthan Alwar From May 18, The Price Of Petrol Reached 100 Rupees …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *