Breaking News

बृजमोहन के बिगड़े बोल: छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री ने कहा – केवल कांग्रेस को वोट देने वाले ही खाना-पीना छोड़ देंगे तो महंगाई कम हो जाएगी

  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Insensitive Statement; BJP Leader Brijmohan Agrawal Said Only Those Who Vote For Congress Stop Food And Drink, Then Inflation Will Come Down

रायपुर3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

देश भर में कोरोना महामारी और महंगाई से मचे हाहाकार के बीच छत्तीसगढ़ के एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने बेहद असंवेदनशील बयान दिया है। छत्तीसगढ़ सरकार में तीन बार कैबिनेट मंत्री रहे भाजपा विधायक बृजमोहन ने कहा कि, “केवल कांग्रेसी और कांग्रेस को वोट देने वाले लोग ही खाना-पीना छोड़ देंगे तो महंगाई कम हो जाएगी।”

बात कांग्रेस भाजपा की राजनीति से उठी थी जो इस बेहद असंवेदनशील बयान तक पहुंच गई। गुरुवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने महंगाई को राष्ट्रीय आपदा बताया। उनका कहना था, पिछले 7 सालों में महंगाई दोगुने से अधिक हो गई है। कोरोना की वजह से लोगों की आय प्रभावित है। इस वजह से दिक्कते बढ़ रही है। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी नीतियों को जिम्मेदार ठहराया था। जवाब में भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा, “अगर महंगाई राष्ट्रीय आपदा है तो जो लोग ऐसा कह रहे हैं वे खाना-पीना त्याग दें। अन्न त्याग दें। पेट्रोल का उपयोग बंद कर दें। मुझे लगता है कि केवल कांग्रेसी और कांग्रेस को वोट देने वाले लोग ही ऐसा कर देंगे तो महंगाई कम हो जाएगी।” भाजपा नेता के इस बयान से प्रदेश में बड़ा विवाद खड़ा होने की आशंका पैदा हो गई है।

कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने भाजपा नेता के इस बयान के लिए प्रधानमंत्री मोदी से सवाल पूछा है।

कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने भाजपा नेता के इस बयान के लिए प्रधानमंत्री मोदी से सवाल पूछा है।

कांग्रेस बोली, क्या 61 लाख लोगों को मरने के लिए कह रहे हैं बृजमोहन?

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा, 2018 के विधानसभा चुनाव में प्रदेश के 43 प्रतिशत वोटरों ने कांग्रेस को वोट देकर भाजपा को सत्ता से हटाया था। इसका मतलब है 2018 में मतदान करने वाले कुल 1 करोड़ 42 लाख 90 हजार 497 वोटरों में से 61 लाख 44 हजार 913 लोग खाना-पीना छोड़कर अपनी जान दे दें ताकि महंगाई कम हो। तो क्या भाजपा नेता बृजमोहन अग्रवाल इन 61-62 लाख लोगों को मरने के लिए कह रहे हैं। कांग्रेस पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछती है कि वे अपने इस असंवेदनशील नेता के बयान से कितना इत्तफाक रखते हैं ?

2014 से पहले इनके लिए भी महंगाई डायन थी

प्रदेश कांग्रेस सचिव विकास तिवारी ने कहा, 2014 के पहले तक बृजमोहन अग्रवाल के लिए भी मंहगाई डायन हुआ करती थी। भाजपा आए दिन रायपुर के चौक-चौराहों और धरना स्थल केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करती दिखती थी। कभी महिला मोर्चा की नेता सिलेंडर लेकर सड़क पर आ जातीं थीं। कभी भाजयुमो के लोग ठेले पर स्कूटर रखकर निकलते थे। तत्कालीन मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने साइकिल चलाकर पेट्रोल मूल्य वृद्धि का विरोध किया था। तब वह 65 रुपया था। अब पेट्रोल 92 रुपया पहुंच गया है तो ये ऐसा बयान दे रहे हैं।

केंद्र में जब कांग्रेस की सरकार थी तो यही बृजमोहन अग्रवाल महंगाई पर हाय.हाय कर रहे थे। अब जब उनकी पार्टी सत्तानशीं है तो ऐसे बयान आ रहे हैं।

केंद्र में जब कांग्रेस की सरकार थी तो यही बृजमोहन अग्रवाल महंगाई पर हाय.हाय कर रहे थे। अब जब उनकी पार्टी सत्तानशीं है तो ऐसे बयान आ रहे हैं।

महंगाई के खिलाफ कल प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा, भाजपा के नेता महंगाई बढ़ने पर खाना-पीना छोड़ने की बात कहकर आम जनता खासकर गरीबों की मजबूरी पर भद्दा अशोभनीय तंज कस रहे है। प्रदेश प्रभारी पी.एल. पुनिया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के निर्देश पर कांग्रेस 5 जून को प्रदेश भर में बड़ा प्रदर्शन करने जा रही है। जिला, शहर, नगर, ब्लाक, बुथ, वार्ड कमेटी में यह प्रदर्शन होगा। महंगाई के खिलाफ धरना प्रदर्शन के लिए कोरोना की रोकथाम के लिए बनी गाइडलाइन का पालन होगा। लोग अपने-अपने घर के बाहर सुबह 10 बजे से 12 बजे तक धरने पर बैठेंगे।

खबरें और भी हैं…

छत्तीसगढ़ | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

लॉकडाउन से राहत मिली पर सावधान रहना जरूरी: दो माह बाद शाम सात बजे तक खुले बाजार, हर तरफ लगा जाम

रायपुरएक घंटा पहले कॉपी लिंक लॉकडाउन के करीब दो महीने के बाद शहर के बाजार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *