Breaking News

बैठक: मनपा की आय बढ़ाने को स्थायी समिति ने प्लॉटों का किराया 40 से 100% किया

  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • To Increase The Income Of Municipal Corporation, The Standing Committee Increased The Rent Of The Plots From 40 To 100%.

सूरत3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • रिन्यू के लिए आए 5 प्लॉटों का किराया बढ़ाने से की गई शुरुआत

पांच प्लॉटों के किराए में 40 से 100% तक बढ़ोतरी की गई है। मनपा से हाल में ही 408 प्लॉटों को चिन्हित करके इनसे आय बढ़ाने की योजना बनाई है। इसके पहले प्रयास के रूप में रिन्यू के लिए आए पांच प्लॉटों के किराए में बढ़ोतरी की गई है। इससे मनपा को वार्षिक 6.23 लाख की आय होगी।

हजीरा विकास ट्रैवल को पाल में किराए पर दी गई जमीन और जीवनधारा ट्रैवल को पार्किंग के लिए रांदेर जोन में रे. स. नं. 238, फाइनल प्लॉट-21 में 40-40% की बढ़ोतरी करके छह माह के लिए, श्री गोपाीनाथ एजुकेशन ट्रस्ट के आशादीप स्कूल को उत्राण-कोसाड और आगम एसोसिएशन को प्रोजेक्ट के लिए अडाजण में किराए पर दी गई जमीन और धर्मेश लखुभाई पटेल को हाउसिंग प्रोजेक्ट के लिए वेसू में दिए गए प्लॉट में 100-100% की बढ़ोतरी की गई है। पायोनियर लग्जरी काॅर्पोरेशन को हाउसिंग प्राेजेक्ट के लिए अठवा जोन के भीमराड के प्लॉट काे भाव बढ़ाकर दिया गया है। स्थाई समिति ने अन्य निर्णय भी लिया।

कम भाव देने पर पे एंड पार्क का काम स्थगित

चौटा पुल पानी की परब के पास ओपन प्लॉट, गोपीपुरा महिला स्कूल के पास सड़क पर रंग उपवन के नजदीक, वराछा में सीतानगर चौराहे पर ओवरब्रिज के नीचे, अश्विनी कुमार-नवागाम फाइनल प्लॉट के ओपन प्लॉट को पे एंड पार्क के लिए ठेके पर देने के काम को स्थायी समिति ने स्थगित कर दिया है।

पे एंड पार्क में कम से कम 20 प्रतिशत अधिक भाव मिलना चाहिए था, पर कोरोना महामारी का कारण बताकर पिछले डेढ़ साल में कम भाव मिल रहा था। स्थायी समिति के चेयरमैन परेश पटेल ने कहा कि कम से कम 10 प्रतिशत अधिक भाव मिलना चाहिए।

नई सोसाइटी में सीसी रास्ते के लिए 5000 डिपॉजिट में राहत देने पर हो रहा विचार

सोसाइटी में सीसी सड़कें बनाने के लिए स्थायी समिति ने सांसदों, विधायकों, नगरसेवकों के अनुदान से देय राशि का भुगतान करने का निर्णय लिया है। सरकार की जनभागीदारी योजना के तहत पुरानी सोसाइटी डामर रोड रिकार्पेट के बदले मात्र 500 रुपए शुल्क देकर इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगी।

स्थायी समिति के अध्यक्ष परेश पटेल ने कहा कि 2016 के प्रस्ताव में आंशिक संशोधन कर डामर सड़क के स्थान पर सीसी सड़क बनाने का निर्णय लिया गया है। सामान्य आवास, गरीब और पिछड़ा वर्ग, गुजरात हाउसिंग बोर्ड और राज्य सरकार की संपत्ति के साथ-साथ हरिजनवास और हलपतिवास की नई सोसायटियों में सड़क बनाने के लिए 5,000 रुपए जमा कराने होते हैं। इसमें राहत देने पर विचार किया जा रहा है। और इसमें भी कोई रास्ता निकाला जाएगा।

खबरें और भी हैं…

गुजरात | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

दुष्कर्म: महिला ने अहमदाबाद के व्यापारी सहित चार लोगों पर दर्ज कराया दुष्कर्म का मामला

सूरत2 घंटे पहले कॉपी लिंक अश्लील फोटो दिखाकर महिला को ब्लैकमेल कर रहे थे डूमस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *