Breaking News

भरतपुर बस स्टैंड पर गाइडलाइंस हुई साइड लाइन: अनलॉक हुई रोडवेज सेवा, 2 डिपो से शुरू हुआ 40 बसों का संचालन लेकिन यात्रियों ने जमकर उड़ाई नियमों की धज्जियां

भरतपुर9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बस में बैठे यात्रियों के चेहरे मास्क गायब रहा।

आज से भरतपुर डिपो और लोहागढ़ डिपो अनलॉक हो गई। और दोनों डिपो ने 40 बसों का संचालन शुरू कर दिया, लेकिन इस दौरान न तो बस में लोगों के चहेरे पर मास्क दिखे और न ही बस स्टैंड पर सोशल डिस्टेंसिंग।

हालांकि रोडवेज प्रशासन ने गाइडलाइंस को देखते हुए तैयारियां तो पूरी की हुई थीं लेकिन यात्रियों ने न तो सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बनाये गए गोलों पर ध्यान दिया और न ही अपने मास्क पर रोडवेज प्रशासन की तरफ से हर बस को रवाना करने से पहले सैनेटाइज किया गया। और किसी भी यात्री को बिना मास्क के बस में एंट्री नहीं मिली लेकिन बस में बैठने के बाद यात्रियों के चेहरे से मास्क गायब हो गए।

वहीं रोडवेज के अधिकारी राजेंद्र कुमार शर्मा ने बताया की भरतपुर और लोहागढ़ डिपो की अब 11 बसें अब जयपुर रूट पर दौड़ेंगी। 11 बसें अलवर रूट पर चलेंगी, 5 बसें धौलपुर के लिए, 2 बसें बयाना, 4 नदबई और 6 बसें कामां पहाड़ी रोड़ पर चलेंगी।

बसों के चलने से पहले बस को सैनेटाइज किया जाएगा और बस जहां से दुबारा रवाना होगी वहां से बस को सैनेटाइज कर यात्रियों को बैठाया जाएगा। बसों में कोई भी सवारी खड़े होकर नहीं जाएगी बस में सीटों के हिसाब से ही टिकट काटे जाएंगे।

यात्री यात्रा के लिए अपनी टिकट ऑनलाइन भी बुक कर सकते हैं। या फिर जो यात्री ऑनलाइन टिकट नहीं लेते उन्हें बस में या टिकट खिड़की पर आसानी से टिकट मिल सकेगी। बस में खास तौर से सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का ध्यान रखा जाएगा।

बिना मास्क पहले यात्रियों को बस में चढ़ने नहीं दिया जाएगा अगर कोई भी सवारी बिना मास्क के बस में नज़र आएगी तो उससे जुर्माना भी वसूला जाएगा। इसके अलावा कोई भी बस प्रदेश के बाहर नहीं जाएगी। रोडवेज प्रशासन की तैयारियों और कोरोना की गाइड लाइन पर यात्रियों ने पूरी तरह से ताक पर रख दिया। और बिना किसी गाइडलाइंस की परवाह किये जमकर नियमों की धज्जियां उड़ाईं।

खबरें और भी हैं…

राजस्थान | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

वैक्सीनेशन के बाद सिक्के चिपकने का दावा फेल: SMS अस्पताल के डॉक्टरों की टीम ने दैनिक भास्कर ऑफिस में दिया लाइव डेमो, कहा- चुंबकीय शक्ति जैसा कुछ नहीं, पसीने से चिपकते हैं सिक्के

Hindi News Local Rajasthan Team Of Doctors Of SMS Hospital Showed By Live Demo In …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *