Breaking News

महिला की जालसाजी: 16 लाख का लोन लेकर बैंक में गिरवी रखे मकान का सौदा किया; पोल खुलने के डर से नहीं कराई रजिस्ट्री, 4.85 लाख हड़पे

  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Took A Loan Of 16 Lakhs And Brokered A Pledged House In The Bank; Registry Not Held For Fear Of Opening Poll, 4.85 Lakhs Grabbed

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जालंधर37 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। – प्रतीकात्मक फोटो

जालंधर में प्रीत नगर सोढ़ल रोड पर मकान बिक्री के नाम पर महिला की जालसाजी सामने आई है। उसने 16 लाख में गिरवी रखे मकान को आगे बेचने के लिए महिला से सौदा कर लिया। लोन की पोल न खुले, इसके लिए रजिस्ट्री नहीं कराई। यही नहीं, बाद में वह बयाने के तौर पर एडवांस दिए 4.85 लाख रुपए लौटाने से भी मुकर गई। मामला पुलिस तक पहुंचा तो अब उक्त महिला पर ठगी का केस दर्ज कर लिया गया है।

जेल रोड पर डाकखाने वाली गली में रहने वाली रेखा शर्मा ने बताया कि उन्होंने देवी तलाब मंदिर के नजदीक न्यू लक्ष्मीपुरा में रहने वाली मनीशा से मकान नंबर 339/340 का सौदा किया था। 26.85 लाख में सौदा तय होने के बाद मनीशा को बयाने के तौर पर 4.85 लाख रुपए दिए थे। इसके बाद रजिस्ट्री का दिन भी तय हो गया। रेखा के मुताबिक तभी उन्हें पता चला कि मनीशा फिर किसी और को मकान बेचने की कोशिश कर रही है और इस पर बैंक लोन भी चल रहा है। इसके बाद रजिस्ट्री के लिए 3 तारीखें छुट्‌टी की वजह से टल गई।

इसके बाद वह फिर तारीख तय कर रजिस्ट्री कराने पहुंचे तो मनीशा ने उनसे ज्यादा पैसे मांगने शुरू कर दिए। उन्होंने सौदे से ज्यादा रकम देने से मना किया तो उसने रजिस्ट्री नहीं कराई। रेखा के मुताबिक उन्होंने सब रजिस्ट्रार के पास हाजिरी लगाई और लौट आए।

पुलिस ने मामले की जांच की और मकान के रिकॉर्ड मंगवाए तो पता चला कि उस पर बैंक का 16 लाख का लोन चल रहा है और रजिस्ट्री भी गिरवी रखी हुई है। इसके बाद काउंसलिंग कर मनीशा को रेखा के रुपए लौटाने को कहा गया तो उसने इन्कार कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने केस दर्ज करने की सिफारिश कर दी।

खबरें और भी हैं…

पंजाब | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

महामारी में बच्चों का सहारा: बच्चों के लिए नारी निकेतन में शेल्टर होम तैयार हुआ

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप जालंधरएक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *