Breaking News

मौत के बाद आई निगेटिव रिपोर्ट: मधेपुरा में महिला का एंटीजन टेस्ट पॉजिटिव आया, छठे दिन घर पर हुई मौत, आठवें दिन RTPCR ने बताया निगेटिव

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मधेपुराएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

महिला की RTPCR जांच रिपोर्ट। परिजन अब व्यवस्था पर खड़े कर रहे सवाल।

कोरोना संक्रमण की पुष्टि के लिए किए जाने वाले RTPCR जांच की रिपोर्ट देर से आने की घटनाएं थम नहीं रही हैं. इससे पीड़ित लोग बेवजह परेशान हो रहे हैं. ऐसी ही एक घटना मधेपुरा के ग्वालपाड़ा बाजार में सामने आई है. यहां होम आइसोलेशन में रह रही मधुमेह और ब्लड प्रेशर पीड़ित एक कोरोना पॉजिटिव महिला की बुधवार देर रात को मौत हो गई थी. कोविड प्रोटोकॉल के तहत उनका अंतिम संस्कार भी कर दिया गया. अब सैंपल लेने के चार दिन बाद शुक्रवार को उनकी RTPCR जांच रिपोर्ट निगेटिव आ गई है. परिजन परेशान हैं कि बेकार में ही उन सबको समाज से अलग-थलग रहना पड़ा.

असल में 22 अप्रैल को सीएचसी ग्वालपाड़ा में एंटीजन किट से जांच के दौरान मुख्य बाजार के वार्ड 5 की 65 वर्षीया निर्मला देवी, एक बच्ची और एक युवक कोरोना संक्रमित पाए गये थे। इसके बाद सभी को उदाकिशुनगंज कोविड केयर सेंटर रेफर कर दिया गया था। लेकिन परिवार का कोई सदस्य वहां जाने के लिए तैयार नहीं हुआ। सभी घर में ही आइसोलेट हो गए। इसके बाद मेडिकल टीम ने घर पर जाकर निरीक्षण भी किया। फिर 26 अप्रैल को सभी लोगों का RTPCR टेस्ट कराया गया।

परिजनों ने बताया कि इस बीच बुधवार की रात संक्रमित महिला निर्मला देवी की हालत बिगड़ गई। उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी। परिजन ने पीएचसी ग्वालपाड़ा में एम्बुलेंस के लिए फोन किया। एम्बुलेंस उनके घर के आसपास पहुंची, तबतक महिला की मौत हो गई। उपप्रमुख पंकज दास और बीडीओ शशिभूषण सुमन के प्रयास से सीएचसी से पांच पीपीई कीट उपलब्ध करवा कर कोरोना प्रोटोकॉल का तहत शव का दाह-संस्कार कराया गया।

अब शुक्रवार को उनलोगों को मैसेज आया कि तीनों का आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव है। इनलोगों का कहना है कि 22 अप्रैल से हमलोग गांव में रहते हुए भी लोगों से कटे हुए थे। कोई ग्रामीण उधर झांकने भी नहीं आता था। अस्पताल प्रबंधन ने भी निर्मला देवी और उनके अन्य सदस्यों का आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आने की पुष्टि की है।

खबरें और भी हैं…

बिहार | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

कोरोना दे रहा जांच का धोखा: बिहार में RT-PCR भी नहीं पकड़ पा रहा वायरस, निगेटिव रिपोर्ट के बावजूद कई में कोरोना के लक्षण

Hindi News Local Bihar People Corona Infected After Negative RT PCR Report; Corona Virous Not …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *