Breaking News

मौसमवाणी: रांची में 40 KM की रफ्तार से आधी रात में चली आंधी, जमशेदपुर में 23 मीमी हुई बारिश, अगले 5 दिनों तक राज्य में बनी रहेंगी आधी- बारिश की स्थिति

  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Weather New Update Jharkhdn 30 April; Midnight Thunderstorm In Ranchi With Speed Of 40 KM, Rain In Jamshedpur 23 Mm, Half Of The State Will Remain In The State For The Next 5 Days

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रांची10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र रांची के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण लोकल सिस्टम में आए बदलाव के कारण मौसम में यह परिर्वतन है।

रांची में गुरुवार की आधी रात को मौसम का मिजाज बदला। लगभग आधे घंटे से भी ज्यादा समय तक 40-50 किलोमीटर प्रति घंटा के रफ्तार से तेज हवा चली। वहीं राज्य के कई हिस्सों में बादल छाए रहे। जबकि जमशेदपुर में 23 मिमी बारिश हुई। ओले भी गिरे। शुक्रवार को रांची समेत विभिन्न जिलों में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिनों तक झारखंड में यह स्थिति बनी रहेगी।

भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र रांची के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण लोकल सिस्टम में आए बदलाव के कारण मौसम में यह परिर्वतन है। इस दौरान वज्रपात, गर्जन के साथ कई इलाकों में बारिश के आसार हैं। हवा की गति भी 40-50 किमी प्रति घंटे रह सकती है। अधिकतम तापमान 35-37 डिग्री रहा।

4 डिग्री सेल्सियस गिरेगा रांची का पार

आंधी और बादल के बीच अब रांची का पारा भी नीचे आने लगा है। 24 घंटे में रांची के अधिकतम तापमान में 1 डिग्री से ल्सियस की कमी है। पिछले 24 घंटे में रांची का अधिकतम तापमान 38.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। एक दिन पहले रांची का अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किय गया था। अभिषेक आनंद ने बताया कि तेज हवा और बारिश के कारण तापमान में गिरावट आएगी। अगले 2-3 दिन में तापमान में तीन से चार डिग्री तक गिरावट आने की संभावना है। पारा 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

पिछले 24 घंटे में डाल्टेनगंज रहा सबसे गर्म
वहीं राज्य भर के मौसम की बात करें तो पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक तापमान 42.1 डिग्री सेल्सियस डाल्टेनगंज का दर्ज किया गया है। जबकि सबसे कम न्यूनतम तापमान भी डाल्टेनगंज का 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा जमशेदपुर का अधिकतम तापमान 41.4 डिग्री सेल्सियस, बोकारो का 41.2 डिग्री सेल्सियस और चाईबासा का अधिकतम तापमन 41.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

रांची के कई इलाकों में घंटों गुल ही बिजली
आधी रात को आई आंधी के कारण रांची के कई इलाकों मे घंटों बिजली गुल ही। चेसायर होम रोड म पेड़ की डाली गिर जाने से सेक्शनॉलाइजर ऑफ हो गया। इसके कारण उस इलाके में रात 1.30 से सुबह 6.30 बजे तक बिजली गुल रही। कोकर इलाके में भी लगभग 4-5 घंटे तक लोगों को कहीं लो वोल्टेज तो कहीं बिजली गुल की परेशानी का सामना करना पड़ा।

खबरें और भी हैं…

झारखंड | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

रांची के लिए राहत की खबर: संक्रमित से ज्यादा शहर के लोग कोरोना को दे रहे हैं मात, एक सप्ताह में रोजाना मौत का आंकड़ा 50 के नीचे गया

Hindi News Local Jharkhand Ranchi Corona News Update RAnchi 10th May; More Than Infected City …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *