Breaking News

रांची DC का नया फरमान: कोरोना ड्यूटी में नियुक्त अधिकारी की कोविड रिपोर्ट तब तक पॉजिटिव नहीं मानी जाएगी जब तक SDO नहीं कहेंगे, निजी लैब से जांच कराने वालों की दोबारा होगी जांच

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रांची2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

इससे पहले मंगलवार को DC ने कोविड के लिए गठित विभिन्न सेल के इंचार्ज के साथ बैठक की और जरूरी निर्देष दिए।

रांजी जिला DC छवि रंजन ने मंगलवार को नया आदेश जारी किया गया है। इसके मुताबिक निजी लैब से कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट देकर अपनी ड्यूटी से गायब रहने वाले डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी अधिकारी, पैरामेडिक्स को अब कोविड रिपोर्ट SDO से प्रमाणित कराना होगा।

बिना SDO से प्रमाणित रिपोर्ट को जिला प्रशासन द्वारा अमान्य करार दिया जाएगा। एसडीओ से रिपोर्ट की पुष्टि किए जाने तक उन्हें अपनी ड्यूटी में तैनात रहना होगा। अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कर्मचारियों की लगातार शिकायत मिलने के DC की तरफ से यह निर्णय लिया गया है।

संक्रमित होकर घर में रहने वालों की दोबारा से लिया जा रहा है सैंपल
वैसे डॉक्टर, अधिकारी मजिस्ट्रेट, पैरामेडिक्स एवं स्वास्थ्यकर्मी जो निजी लैब से कोविड पॉजिटिव होने का रिपोर्ट का हवाला देकर ड्यूटी से अनुपस्थित है, अब उनके घरों से सैंपल कलेक्ट कराया जा रहा है। कल भी कुछ पदाधिकारियों और डॉक्टरों के घर से सैंपल कलेक्ट किए गए थे। आज भी कई ऐसे डॉक्टर, पारामेडिक्स, ऑफिसर और मजिस्ट्रेट जो कि अपनी ड्यूटी से अनुपस्थित हैं उनके घर से सैंपल कलेक्ट किया गया।

खबरें और भी हैं…

झारखंड | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

सील: रात 10 बजे दुकान खोल बेच रहे थे कपड़ा, सील

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप जमशेदपुरएक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *