Breaking News

रेल टिकट की फ्लाइट जर्नी!: एजेंट 14 सौ किलोमीटर दूर छोटे स्टेशनों से तत्काल टिकट निकाल प्लेन से भेज रहे, किराया भी 4 गुना वसूलते हैं

  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Agents Are Sending Tatkal Tickets From Small Stations 14 Hundred Km Away By Plane, Also Charge 4 Times The Fare

सूरत15 घंटे पहलेलेखक: लवकुश मिश्रा

  • कॉपी लिंक

बरौनी का टिकट जयपुर मंडल से निकला

  • रेलवे अधिकारी बोले- तकनीकी तौर पर कुछ नहीं कर सकते, बशर्ते टिकट से छेड़छाड़ न हो

काेराेना की दूसरी लहर के कमजाेर पड़ते ही लाेग शहरों की तरफ फिर से लौट रहे हैं। लेकिन, ट्रेनों में सीट नहीं मिलने से कई यात्री अपने गांव में ही फंसे हुए हैं। ऐसे यात्रियों के लिए टिकट एजेंटों ने नया रास्ता ढूंढ निकाला है। जरूरतमंद यात्रियों को रिमोट स्टेशनों से तत्काल निकालकर दे रहे हैं जहां तत्काल टिकट की मारामारी नहीं है। सबसे चौकाने वाली बात यह है कि इन यात्रियों तक समय टिकट पहुंचाने के लिए एजेंट फ्लाइट का सहारा ले रहे हैं।

भास्कर को ऐसे टिकट मिले हैं जिन्हें राजस्थान के एक छोटे स्टेशन से तत्काल कोटे से टिकट निकाल कर फ्लाइट के रास्ते यूपी के पूर्वांचल और बिहार भेजे गए। चूंकि इन जगहों पर ट्रेन या बस से समय पर टिकट नहीं पहंुचाया जा सकता था इसलिए एजेंटों ने फ्लाइट से टिकट भेजा। इसके लिए यात्रियों से मोटी रकम ली गई।

मुंबई मंडल आरपीएफ सीनियर डीएससी वीनीत खर्व का कहना है कि इस मामले में रेलवे तकनीकी तौर पर कुछ नहीं कर सकता है। यह ऐसा ही मामला है जैसा कि आपको किसी ने मित्र ने टिकट निकालकर भेज दिया हो। अगर टिकट सही है तो यात्री को कैसे मिल रहा है यह उसका लुकआउट है।

भास्कर के पास ऐसे 5 टिकट हैं

भास्कर के पास ऐसे 5 टिकट हैं जो सूरत और मुंबई आने वाले यात्रियों के हैं। इनको टिकट नहीं मिला तो सूरत के बजाय मुंबई के ट्रेन से टिकट ले लिए। इनके टिकट राजस्थान के जयपुर मंडल, बीकानेर मंडल से निकाले गए। यात्रियों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि गांव में टिकट नहीं मिला तो एजेंट से संपर्क किया।

उन्होंने जुबान दिया कि पैसे ज्यादा लगेंगे, लेकिन टिकट पहुंचा दूंगा। एजेंट ने इसके लिए फ्लाइट से पटना एयरपोर्ट तक टिकट भेजा। पटना से बरौनी की दूरी 121 किमी है जहां से मैंने टिकट ले लिया।

खबरें और भी हैं…

गुजरात | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

यह कैसी तीसरी लहर की तैयारी?: ब्लैक फंगस का इलाज करा रहे मरीजों को गर्मी से बचाव का इंतजाम खुद करना पड़ रहा

Hindi News Local Gujarat Patients Undergoing Treatment For Black Fungus Have To Make Arrangements For …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *