Breaking News

लापरवाही पर लगाम: कांगड़ा जिले में संक्रमण के रोज 600 नए मामले आ रहे सामने, फिर भी नहीं मान रहे लोग; शादी समारोह में जुटी 300 की भीड़

  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • In Kangra District, 600 New Cases Of Infection Are Coming In Every Day, Yet People Are Not Believing; 300 Crowd Gathered For Wedding Ceremony

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कांगड़ाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

कांगड़ा जिले के गांव सूरजपुर में शादी का आयोजनस्थल, जहां नियम से ज्यादा भीडृ जमा होने पर प्रशासन ने कार्रवाई की है।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों और मौतों के बावजूद लोग एकदम लापरवाह नजर आ रहे हैं। प्रशासन की अपील और सख्ती का भी कोई असर नहीं हो रहा है। गुरुवार रात को कांगड़ा जिले के इंदौरा में एक शादी समारोह में 300 लोग जमा थे, जब प्रदेश में 20 से ज्यादा के इकट्‌ठा होने पर पाबंदी है। सूचना के बाद तहसीलदार ने मौके पर पहुंचकर कानून का पाठ पढ़ाया। प्रशासन ने आयोजकों पर 5000 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है।

मामला जिले के गांव सूरजपुर का है। मिली जानकारी के मुताबिक यहां एक शादी समारोह में 300 के लगभग लोग मौजूद थे। जैसे ही इसका पता इंदौरा की तहसीलदार विमला शर्मा को चला, वह तुरंत अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। तहसीलदार ने कोरोना महामारी के चलते सरकार के आदेश का उल्लंघन करते ज्यादा भीड़ इकट्ठा करने पर आयोजकों पर कार्रवाई की। मौके पर ही इनसे 5000 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया गया है।

तहसीलदार विमला शर्मा ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण के रोजाना छह सौ से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद लोग जिम्मेदारी नहीं समझ रहे। खैर लोगों की लापरवाही को देखते हुए सरकार ने पहली मई से सामूहिक भोज और धाम पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके अलावा 20 से ज्यादा लोग शादी समारोह में शामिल नहीं हो सकेंगे। अगर कोई उल्लंघन करेगा तो उस पर कार्रवाई किया जाना लाजमी है। सूरजपुर गांव में भी गुरुवार रात को शादी में 300 से ज्यादा लोग शामिल थे, जिस वजह से उनको जुर्माना लगाया गया।

खबरें और भी हैं…

हिमाचल | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

नियम में बदलाव: दूसरी डोज का समय बढ़ा, ट्रांसपोर्ट की कमी से भी घटी कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप शिमला9 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *