Breaking News

वैक्सीनेशन सेंटर में चोरों ने लगाई सेंध: भागलपुर जिला स्कूल सेंटर से दो ANM के मोबाइल-पर्स चुराए, नर्सों ने कहा- सुरक्षा व्यवस्था नहीं, ऐसे में नहीं करेंगे काम

भागलपुर44 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

चोरी की घटना के बाद अधिकारियों का जायजा।

भागलपुर के जिला स्कूल में 18+ के लिए बने टीका केंद्र पर एक ANM का मोबाइल तो दूसरे का पर्स चोरी हो गया। जगदीशपुर निवासी ANM सुरेखा कुमारी ने बताया कि भीड़ नहीं थी, जिस वजह से वैक्सीनेशन सेंटर में सामान रख कर हमलोग बाहर निकल ग‌ए। इतने में किसी ने मेरा मोबाइल चुरा लिया। जबकि दूसरी ANM संध्या कुमारी ने बताया कि मेरा पर्स चोरी हो गया, जिसमें हबीबपुर एच‌एसी की चाबी, तीन हजार रुपए और कुछ जरुरी कागजात थे।

एक ही समय पर चोरी की दो घटनाओं के बाद वहां मौजूद अन्य ANM ने इसकी सूचना सिविल सर्जन को दी। सूचना मिलते ही सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा, हेल्थ मैनेजर जावेद और DPM वहां पहुंचे और घटना की जानकारी ली। उन्होंने नर्सों को कहा कि दिखवाते हैं, होगा तो मिल जाएगा।

सुरक्षा घेरा नहीं है मजबूत

वहां मौजूद अन्य नर्सों ने कहा कि यहां सुरक्षा व्यवस्था एकदम ध्वस्त है। यहां दो महिला और दो पुरुष कांस्टेबल की ड्यूटी है। लेकिन महिला कांस्टेबल दो मिनट के लिए आती है फिर जाकर बाहर बैठ जाती है।

नर्सों ने कहा – नहीं करेंगे ऐसे में काम

भास्कर के यह पूछने पर कि यहां सीसीटीवी कैमरा लगा है या नहीं, एक ANM ने बिफरते हुए कहा कि यहां व्यवस्था कुछ नहीं है। यहां तो जेनरेटर तक नहीं है। बिजली कट जाने के बाद गर्मी में बैठना पड़ता है। इससे अच्छी तो सदर अस्पताल की व्यवस्था थी। आगे उन्होंने बताया कि हमलोग को छुट्टी भी नहीं दिया जाता है। ऐसे में अगर मोबाइल और पर्स नहीं मिला तो हमलोग वैक्सीनेशन कार्य बंद कर देंगे।

क्या कहते हैं सिविल सर्जन

इस मामले पर सिविल सर्जन उमेश शर्मा ने बताया कि यह नर्सों की लापरवाही है। किसी भी इंसान को अपने सामान की सुरक्षा स्वयं करनी चाहिए। इसमें गार्ड क्या करेगा।

खबरें और भी हैं…

बिहार | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

कोरोना काल में टल गए 30 हजार ऑपरेशन: एसिम्प्टोमैटिक मरीजों की बढ़ती संख्या ने सर्जरी का इंतजार किया लंबा; पटना में रोजाना होते थे 900 से अधिक ऑपरेशन

पटना11 मिनट पहले कॉपी लिंक प्रतीकात्मक तस्वीर। कोरोना काल में पटना में 30 हजार ऑपरेशन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *