Breaking News

वैक्सीन डोज सबके लिए: चंडीगढ़ में अभी तक 2 लाख 13 हजार से ज्यादा लोगों ने लगवाई वैक्सीन डोज,अब संस्थाऐं भी अपने सदस्यों को लगवा रही डोज

  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • So Far, More Than 2 Lakh 13 Thousand People Have Been Vaccinated In Chandigarh, Now The Institutes Are Also Getting Their Own Members

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चंडीगढ़2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

फोर्टिस अस्पताल में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन डोज लगाई गई।

  • शहर के प्राइवेट अस्पतालों में भी काफी संख्या में लोग जा रहे वैक्सीनेशन के लिए
  • मोहाली में भी प्राइवेट अस्पताल में लगाई गई 18 साल से अधिक उम्र के युवाओं को वैक्सीन डोज

शहर में सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में वैक्सीनेशन का काम चल रहा है। आज तक शहर में 2 लाख 13 हजार 385 लोगों ने वैक्सीन की डोज ले ली है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से शहर में 49 से अधिक सरकारी और प्राइवेट स्थानों पर वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए है,जहां पर लोग रोजाना आकर डोज ले रहे है।

डोज लेने वालों में दो लाख से ज्यादा

शहर में हेल्थ केयर वर्करों में से पहली डोज लेने वालों की संख्या 20 हजार 398 है जबकि दूसरी डोज लेने वालों की संख्या 11 हजार 549 है। फ्रंट लाइन वर्करों में पहली डोज लेने वालों की संख्या 18 हजार 855 है जबकि दूसरी डोज लेने वालों की संख्या 11 हजार 397 है। 45 से 60 साल उम्र के लोगों में पहली डोज लेने वालों की संख्या 67 हजार 938 है जबकि दूसरी डोज 5313 लोगों ने ली है। 60 से अधिक उम्र के लोगों में पहली डोज लेने वालों की संख्या 56 हजार 398 और दूसरी डोज लेने वालों में 21 हजार 537 संख्या है।

शहर में अब संस्थाएं लगवा रही डोज

शहर में अब संस्थाओं की ओर से अपने सदस्यों को वैक्सीन डोज लगवाई जा रही है। पंजाब यूनिवर्सिटी में वैक्सीन डोज का कैंप लगाया गया जिसमें काफी संख्या में लोगों ने वैक्सीन की डोज लगवाई। इसी तरह जिला अदालत में भी नि:शुल्क वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया जिसमें 45 साल से अधिक उम्र के वकीलों व कर्मचारियों को टीका लगाया गया ।

मोहाली की फोर्टिस में 18 साल से अधिक उम्र के युवाओं को टीका लगाया

मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में सोमवार से 18 साल से अधिक उम्र के युवाओं के लिए वैक्सीन डोज देने की शुरुआत की गई। यहां पर डोज लेने वालों को पहले रेजिस्ट्रेशन करवाना होता है उसके बाद उन्हें डोज लगती है। अस्पताल के अनुसार पहले दिन 380 लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई गई।

अस्पताल की डॉ.अनीता शर्मा, एडीशनल डायरेक्टर, डिपार्टमेंट ऑफ लैब मेडिसिन और डॉ.परविंदर चावला, सीनियर कंसल्टेंट, इंटर्नल मेडिसन ने कहा कि संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन जरूरी है। उन्होंने कहा कि रेजिस्ट्रेशन के समय अपनी सहूलियत के अनुसार डोज लेेने के लिए टाइम और दिन का चुनाव कर सकते है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में अस्पताल लगभग 400 लोगों का टीकाकरण प्रतिदिन कर सकता है। इन टीकों की भारी मांग के कारण स्लॉट की कुछ कमी हो सकती है। हालांकि यह अस्पताल का प्रयास है कि टीकों की नियमित उपलब्धता सुनिश्चित की जाए ताकि अधिकतम लोग सुरक्षित रहने के लिए इस अवसर का लाभ उठा सकें। अस्पताल में वैक्सीन भारत बायोटेक द्वारा निर्मित को-वैक्सीन की डोज लाेगाें को दी जा रही है।

खबरें और भी हैं…

चंडीगढ़ | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

धोखाधड़ी का मामला: नायब तहसीलदार समेत 4 राजस्व अफसरों ने 14 फर्जी लोगों के नाम कर दी 558 एकड़ जमीन

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप चंडीगढ़8 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *