Breaking News

वैक्सीन ड्राइव: कोरोना महामारी को हराने के लिए युवाओं में दिखा उत्साह, वैक्सीनेशन साइट्स पर लंबी लाइनें लगीं

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोहतक6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

रोहतक के सिविल अस्पताल में वैक्सीन लगवाने के लिए एंट्री चेक करवाते।

जिले में साेमवार काे 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने की ड्राइव चलाई गई। सिविल अस्पताल सहित अन्य चिकित्सा संस्थानों में बनाए गए टीकाकरण साइट पर युवाओं की लंबी लाइन लगी।

सुबह 9 बजे से तीन बजे तक ड्राइव चलाई गई। सिविल अस्पताल में वैक्सीन लगवाने पहुंचे। कोविन ऐप पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के बाद युवाओं को मैसेज के जरिए निर्धारित साइट व समय आवंटित कर टीका लगवाने के लिए बुलाया गया।

कोरोना संक्रण से परिचितों और अपनों को खोया

किला रोड निवासी युवा व्यापारी 28 वर्षीय नितिन ने बताया कि पिछले एक माह से जिस तरह कोरोना जानलेवा हुआ है। ऐसे में उन्होंने भी अपने कई युवा परिचितों और अपनों को खोया है। उन्होंने बताया कि इंतजार था कि जल्द 18 प्लस आयु वर्ग के लोगों के लिए टीकाकरण ड्राइव शुरू होने का इंतजार था। एक मई से टीकाकरण शुरू होने का पता चलने पर उन्होंने फौरन कोविन ऐप के जरिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया। तीन मई की तारीख और सिविल अस्पताल की साइड अलाट होने पर टीका लगवाया है।

महम सरकारी अस्पताल में लगे टीके, 2 गज की दूरी का ख्याल नहीं रखा

सरकारी अस्पताल में सोमवार को 18 प्लस आयु वर्ग व 45 प्लस आयु के लोगों को वैक्सीन लगाई गई। यह अभियान मंगलवार को भी जारी रहेगा। इसके अलावा, लोगों के सैंपल लेकर उन्हें भी जांच के लिए भेजा गया। हेल्थ इंस्पेक्टर सुनील अहलावत ने बताया कि 18 प्लस आयु वर्ग के 38 व 45 प्लस आयु वर्ग के 62 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया।

राजेश, नित्य, मोंटी ने बताया कि वे 18 प्लस आयु के हैं। उन्होंने रजिस्ट्रेशन करवाया था लेकिन उन्हें टीका नहीं लगाया गया। रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद भी उनके फोन पर किसी तरह का मैसेज नहीं आया। मैसेज न होने की वजह से उनको टीका लगाने से मना कर दिया गया। अस्पताल में आ रहे लोग दो गज की दूरी का ख्याल नहीं रख रहे।

माता-पिता को वैक्सीन लगवा स्वस्थ रखा, अब खुद आगे आकर टीका लगवाया

आर्य नगर निवासी व युवा व्यापारी 28 वर्षीय रोहित ने बताया कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए वो पहले ही अपने माता-पिता को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके हैं। वैक्सीन लगवाने के बाद उन्हें कोई साइड इफेक्ट नहीं आए। रोहित ने बताया कि अप्रैल माह में जिस तरह कोरोना जानलेवा हुआ है, उसमें सर्वाधिक युवाओं ने जिंदगी गंवाई है।

सरकार की ओर से जब एक मई से युवाओं के लिए टीकाकरण करने की घोषणा की गई। उन्होंने फौरन कोविन ऐप पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराकर तीन मई को सिविल अस्पताल में जाकर वैक्सीन लगवाई। रोहित ने सभी युवाओं से आगे आकर टीका लगवाने की अपील की है।

खबरें और भी हैं…

हरियाणा | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

पंचकूला में सनसनीखेज वारदात: खड़क मंगोली में चाकू से गोदकर 24 साल के युवक को मौत के घाट उतारा, गेट नंबर 3 के पास मिला शव

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप पंचकूला16 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *