Breaking News

सपा सांसद की हालत अभी भी नाजुक: ICU में चल रहा आजम खान का इलाज, बेटे अब्दुल्ला की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लखनऊ7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

आजम खान को 9 मई को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

उत्तर प्रदेश के रामपुर से सांसद और समाजवादी पार्टी (SP) के नेता आजम खान की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। बुधवार 26 मई को उन्हें फिर से ICU में शिफ्ट किया गया था। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 9 मई को उन्हें सीतापुर जेल से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां कुछ दिन वह ICU में थे, 20 मई को ठीक होने पर उन्हें जनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था। वहीं, दूसरी ओर आजम खां के बेटे अब्दुल्ला की कोरोना रिपोर्ट अब नेगेटिव आ गई है। हालांकि अभी भी डॉक्टर्स उन्हें जनरल वार्ड में रखने के लिए बोल रहे हैं।

फाइब्रोसिस और कैविटी से चेस्ट में बढ़ा इंफेक्शन
पोस्ट कोविड फाइब्रोसिस और कैविटी के चलते आजम खान के चेस्ट में इंफेक्शन बढ़ गया है। बुधवार को उनको 3 से 5 लीटर ऑक्सीजन की जरूरत पड़ी। ICU में डॉक्टर्स की क्रिटिकल केयर टीम उनके हेल्थ की मॉनिटरिंग कर रही है। डॉक्टर्स के मुताबिक उनकी तबीयत अभी भी क्रिटिकल, लेकिन नियंत्रण में है।

पिछले 14 महीने से सीतापुर जेल में बंद थे आजम
आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला पिछले 14 महीने से सीतापुर जेल में बंद थे। दोनों 1 मई को कोरोना संक्रमित पाए गए थे। पहले उनका जेल में इलाज चल रहा था, लेकिन ऑक्सीजन लेवल कम होने के बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया। आजम के साथ उनके बेटे अब्दुल्ला को भी मेदांता में ही भर्ती कराया गया है।

आजम, उनकी पत्नी रामपुर सदर से विधायक तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ फरवरी 2020 में रामपुर के अपर जिला न्यायाधीश धीरेंद्र कुमार की अदालत ने कुर्की का वारंट जारी किया था। यह वारंट पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाणपत्र बनवाने से संबंधित मुकदमें में जारी किए गए थे। अदालत में पेश न होने के कारण तीनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट पहले ही जारी किए जा चुके थे।

खबरें और भी हैं…

उत्तरप्रदेश | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

आगरा के अस्पताल में 22 मरीजों की मौत का मामला: जल्द मानवाधिकार आयोग DM को देगा नोटिस; शिकायत करने वाले समाजसेवी ने कहा- 24 घंटे में O2 के लिए आई थी 800 कॉल

आगरा16 मिनट पहले कॉपी लिंक 7 जून को पारस अस्पताल के संचालक डॉ. अरिंजय जैन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *