Breaking News

सांसों के सौदागर: ऑनलाइन ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बेचने के नाम पर फंसाते और पैसे ट्रांसफर करा फोन कर देते थे बंद

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फरीदाबादएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

5 में से 3 आरोपी पुलिस की गिरफ्त में।

  • 5 सौदागर गिरफ्तार, काफी लोगों को बनाया शिकार

पुलिस ने सांसों के पांच सौदागर गिरफ्तार किए हैं। ये ऑनलाइन प्लेटफार्म के जरिए आक्सीजन कंसंट्रेटर बेचने के नाम पर जरूरतमंदों को जाल में फंसाते थे। अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करा ये मोबाइल बंद कर लेते थे। इन ठगों के चलते कई मरीजों की जान तक चली गई।

कोरोना के पीक पर इन अपराधियों ने दिल्ली-एनसीआर के कई लोगों को अपना शिकार बनाया। इनमें एक यूपी के अलीगढ़ का टापटेन अपराधी भी शामिल है। उसके खिलाफ लूट, हत्या और बलात्कार के दर्जनभर से अधिक केस दर्ज हैं। पुलिस ने इनके कब्जे से 8.85 लाख रुपए, 25 सिम कार्ड, 26 एटीएम, 2 आधार कार्ड, 7 मोबाइल फोन व वारदात में प्रयोग स्विफ्ट कार बरामद की है।

आरोपियों की पहचान यूपी के अलीगढ़ जिला निवासी विशाल और चंद्रशेखर, गाजियाबाद निवासी नीतीश कुमार, मुजफ्फरनगर निवासी ललित और दिल्ली निवासी अभिनव के रूप में हुई है।

इस गिरोह का एक सदस्य है टापटेन अपराधी: पुलिस कमिश्नर ने बताया कि गिरोह के जो पांच सदस्य गिरफ्तार किए गए हैं उनमें विशाल उर्फ रोहदास अलीगढ़ के इगलास थाना का टॉप 10 अपराधी है। इसके खिलाफ बलात्कार, हत्या, लड़ाई झगड़ा, अवैध हथियार सहित 13 मुकदमे दर्ज हैं। वह कई बार जेल भी जा चुका है।

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के नाम पर 97400 रुपए हड़पे

पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह के अनुसार ग्रेटर फरीदाबाद बीपीटीपी पार्क निवासी सुमित भाटिया ने साइबर थाने में 14 मई को शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें उन्होंने कहा था कि साइबर ठगों ने ऑनलाइन उनसे ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के नाम पर 97400 रुपए हड़प लिए हैं। भाटिया गुड़गांव में मल्टीनेशनल कंपनी में सर्विस करते हैं।

उनके 70 वर्षीय पिता और दादी को आक्सीजन कंसंट्रेटर की जरूर थी। एडवांस में पैसा जमा करने के बाद भी जीवनरक्षक उपकरण नहीं मिले।

खबरें और भी हैं…

दिल्ली + एनसीआर | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

बल्लभगढ़ में बनेगा बर्ड पार्क: हरे-भरे पेड़ों पर बनाए जाएंगे घोंसले, रंग-बिरंगी चिड़ियों को देखने का लोग ले सकेंगे आनंद

फरीदाबाद35 मिनट पहले कॉपी लिंक हरियाणा के कैबिनेट मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा ने पार्क के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *