Breaking News

सोए परिवार के साथ हादसा: फरीदाबादइन्वर्टर की बैटरी ब्लास्ट होने से लगी आग, सिलेंडर फटने से कमरे टूटी दीवार; बाल-बाल बचे घर सदस्य

  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Faridabad Inverter Fire Due To Battery Blast, Broken Wall Due To Cylinder Burst; Narrow Household Members

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फरीदाबाद27 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

फरीदाबाद के SGM नगर के C ब्लॉक में घर में लगी आग से उठता धुएं का गुब्बार।

फरीदाबाद के SGM नगर के C ब्लॉक में शुक्रवार को इन्वर्टर की बैटरी में ब्लास्ट हो जाने से घर में अचानक आग लग गई। गनीमत रही कि इस दौरान घर में सो रहा बाल-बाल बच गया। जैसे ही बैटरी में धमाका हुआ, सबकी नींद खुल गई और उठकर देखा तो पूरा घर धुआं-धुआं हो चुका था। वक्त रहते सभी बाहर निकल गए और फिर देखते ही देखते चंद मिनटों में घर से आग की भयानक लपटें उठना शुरू हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया। घर के पास की गलियां तंग होने की वजह से फायर ब्रिगेड की गाड़ी बड़ी मुश्किल से पहुंच सकी।

घटना सुबह 9 बजे की है। फरीदाबाद के SGM नगर के C ब्लॉक में रह रहे मनीष कुमार ने बताया कि सुबह अचानक एक धमाके के साथ आंख खुली और कमरे से बाहर आकर देखा तो घर के अंदर धुआं भरा हुआ था। एकाएक चारों तरफ आग फैलना शुरू हो गई। सभी लोगों ने बाहर भागकर अपनी जान बचाई। मनीष की मानें तो घर में रखे इन्वर्टर में शॉर्ट-सर्किट की वजह से बैटरी ब्लास्ट हो गई। इसके बाद आग पूरे घर में आग फैल गई। एक गैस सिलेंडर भी फट गया और जिसकी वजह से एक कमरे की दीवार भी टूट गई।

आनन-फानन में फायर ब्रिगेड को फोन करके बुलाया। तंग गलियां होने के चलते बड़ी मुश्किल से फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। फिर एक-एक करके कई गाड़ियां बुलवानी पड़ी। आखिर कड़ी मशक्कत के बाद टीम आग पर काबू पाया। उधर, मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी महेंद्र कुमार का कहना है कि आग लगने की सूचना पाकर वह अपनी टीम के साथ यहां पहुंचे थे। जांच-पड़ताल में पाया कि इन्वर्टर की बैटरी ब्लास्ट होने से घर में आग लगी है। गनीमत रही, हादसे में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ।

खबरें और भी हैं…

हरियाणा | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

कालाबाजारी का मामला: रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी के तार पानीपत से जुड़े, माछरौली का नीरज काबू, यह भी अस्पताल का कर्मी

Hindi News Local Haryana Sonipat The Black Marketing Of The Remedesivir Injection Is Connected To …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *