Breaking News

हर हाल में हारेगा कोरोना: पहले खुद को संभाला, अब दूसरों के लिए बने सीख, एएसआई सरदारसिंह की जुबानी

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बांसवाड़ा14 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

एएसआई सरदारसिंह।

बांसवाड़ा। ढंग से याद है कि उस रात नाकेबंदी थी। सभी वाहनों की जांच चल रही थी। एक कार में सवार पांच जनों को देखकर मामला संदिग्ध लगा। सभी को कार से उतारकर जांच की। इन्हीं में एक युवक जोर-जोर से खांस रहा था। मैंने सोचा कि वह पुलिस कार्रवाई के भय से युवक बीमारी का बहाना बना रहा होगा, लेकिन मैं गलत था। वह सही में बीमार था। उससे नजदीकी के करीब 11 दिन बाद मेरी भी काेरोना पॉजीटिव की रिपोर्ट आई। इसके बाद बीमारी को लेकर एकबारगी मैं घबरा गया, लेकिन बाद में मजबूत इरादों के साथ बीमारी का उपचार कराया और अब कोरोना मुक्त हूं।

कोरोना की लड़ाई का अनुभव साझा करते हुए राजतलाब चौकी इंचार्ज एएसआई सरदारसिंह ने कहा कि थोड़ी सी लापरवाही से वह बीमारी का शिकार हो गए। परिजनों ने उनका पूरा साथ दिया, लेकिन खुद से ज्यादा परिवार के परेशान होने से पीड़ित हुआ। अब नौकरी में पूरी तरह से सजग हूं। अब पुलिस की नौकरी को पूरी जिम्मेदारी से पूरा कर रहा हूं। इतना ही नहीं चौकी के जवानों को भी वह हर समय बीमारी को लेकर आगाह करते हैं। जैसे ही कोई जवान किसी अपराधी या आरोपी की धरपकड़ को जाता है। उसे अनुभव बताते हुए सरदारसिंह पूरी तरह सावधान करते हैं। सरदारसिंह की मानें तो वह चौकी में भी सेनेटाइज और मास्क की अतिरिक्त व्यवस्था रखते हैं। इन दिनों तो चौकी से बाहर जाते समय डबल मास्क भी पहनते हैं।

कायदों का सख्ती से पालन करें

कोरोना से जंग जीतने वाले सरदार सिंह कहते हैं कि पुलिस की नौकरी भी दायरों में रहना सिखाती है। दूसरी ओर कोरोना भी हमें दायरों में रहकर लड़ना सिखाता है। वह कहते हैं कि रोगी जीवन से अच्छा है कि जिंदगी में कुछ सावधानी बरती जाए। सरदार ने लोगों से अपील की कि इस दौर में आम आदमी को पुलिस का साथ देना चाहिए। कोरोना से बचाव वाली सरकारी गाइड लाइन का पालन करना चाहिए। खुद स्वस्थ रहेंगे तो परिवार भी खुश रहेगा।

खबरें और भी हैं…

राजस्थान | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

कोरोना के संकट में मदद को बढ़े हाथ: मरीजों के लिए ऑक्सीजन फ्लोमीटर, मास्क और अन्य जरूरी सामान उपलब्ध करवा रहे दो दोस्त

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप सवाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *