Breaking News

10 लाख से अधिक की चोरी:: कोरोना होने पर गांव वाले घर पर क्वारेंटाइन थे न्यूज चैनल के कैमरामैन, पटना के बंद घर में हो गई चोरी

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटना4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शातिर चोर कोरोना की दूसरी लहर के बाद भी अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। पटना में खाली और बंद घर देख कर वो वहां धावा बोल दे रहे हैं। सबकी नजरों से बचते हुए चोरी करके बड़े आराम से फरार हो जा रहे हैं। शातिर चोरों ने राजधानी में एक न्यूज चैनल के कैमरामैन के घर चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। करीब तीन लाख रुपया कैश और साढे़ सात लाख की ज्वेलरी समेत 10 लाख से अधिक की संपत्ति पर चोरों ने हाथ साफ किया। यह मामला दीघा थाना के तहत मिथिला कॉलोनी की है। जिस कैमरामैन के घर चोरी हुई, उनका नाम निशांत रंजन है।

मूल रूप से मोतिहारी के ढाका के रहने वाले निशांत पटना में ही बिहार-झारखंड के न्यूज चैनल में बतौर कैमरामैन पोस्टेड हैं। पड़ोसी के जरिए घर में चोरी होने की जानकारी इन्हें सोमवार की शाम में कॉल कर दी गई। जिसके बाद उन्होंने दीघा थाना को कॉल कर घर में चोरी होने की सूचना दी। निशांत के अनुसार घर में पत्नी, मां और छठी में बेटी को मिले ज्वेलरी रखे हुए थे। हाल में ही उन्होंने एक जमीन की रजिस्ट्री कराई थी। उससे बचे लॉकर में रखे ढ़ाई लाख रुपए और दूसरे कमरे की आलमिरा में रखे 48 हजार रुपए की चोरी हुई है। इन रुपयों को जमीन की बाउंड्री कराने के लिए रखा गया था। पर तब तक कोरोना के लक्ष्ण आने लगे थे।

22 अप्रैल से बंद था घर

पटना में कोरोना के तेजी से फैलते संक्रमण को देखते हुए पिता, मां, पत्नी और बेटी को पहले ही वो गांव भेज चुके थे। निशांत ने 21 अप्रैल को कोरोना का टेस्ट कराया था। उसी दिन शाम में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद 22 तारीख को किराए वाले घर में ताला लगाकर वो अपने गांव चले गए। निगरानी के लिए सामने रहने वाले पड़ोसी को कह कर गए थे। अचानक सोमवार की शाम में उन्हें कॉल आया और पड़ोसी ने कहा कि घर की गेट पर लगा ताला दिख नहीं रहा है। इस पर आशंका होते हुए निशांत ने उन्हें चेक करने को कहा। खंगालने पर पता चला कि ताला टूटा हुआ है। गेट खुला हुआ है। इसके बाद निशांत ने अपने एक रिलेटिव को भेजा। फिर वीडियो कॉल के जरिए पूरे घर के हालात को देखा। अंदर में हॉल और कमरे में रखा आलमिरा टूटा हुआ मिला। उसमें रखे कपड़े और दूसरे सामान भी बिखरे पड़े थे। कैश, ज्वेलरी और दूसरे कीमती सामान गायब थे।

निशांत अब कोरोना पॉजिटिव से निगेटिव हो चुके हैं। बुधवार को वो मोतिहारी से पटना आएंगे और फिर दीघा थाना में रिटेन कंप्लेन करेंगे। मिथिला कॉलोनी में जिस जगह पर किराए का यह घर है, वहां पर कोई CCTV नहीं लगा है। उन्हें शक है कि इलाके में रहने वाले ही किसी शातिर का यह काम हो सकता है। फिलहाल पुलिस जांच करने में जुटी हुई है।

खबरें और भी हैं…

बिहार | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

साइबर क्रिमिनल्स का बड़ा गैंग धराया: ऑक्सीजन दिलाने के नाम पटना में बैठकर दिल्ली के लोगों से कर रहे थे ठगी, बिहार-झारखंड के साथ ही कई दूसरे राज्यों से जुड़ा है नेटवर्क

Hindi News Local Bihar Bihar News; Patna Police Arrests Large Gang Of Cyber ​​Criminals; Used …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *