Breaking News

ANM प्रिया से सीखिए आपदा में फर्ज निभाना: गोद में बीमार दुधमुंहा बच्चा फिर भी धूल और धूप में बैठकर लोगों की करती है कोरोना जांच

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अररियाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

अररिया के रानीगंज बस स्टैंड में गोद में दुधमुंहे बच्चे को लेकर संक्रमितों की जांच में जुटी ANM प्रिया।

देश में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। इसके साथ ही मौत के आंकड़े डराने वाले हैं, लेकिन इन सबसे बेखबर होकर अररिया के रानीगंज बस स्टैंड में एक महिला अपने गोद में दुधमुंहे बच्चे को लेकर संक्रमितों की जांच में जुटी रहती है। रिश्तों तक पहुंचते कोरोना संक्रमण के दौर में ANM प्रिया को जरा भी डर नहीं लगता कि काम करने के दौरान वह या उसका बच्चा संक्रमित हो सकता है। फर्ज की ऐसी मिसाल देखकर जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ मोइज भी उनके जज्बे को सलाम कर चुके हैं।

धूल और धूप में भी फर्ज आगे
ANM प्रिया तपती गर्मी में भी बच्चे के साथ अपने काम को अंजाम देती नजर आती है। इनकी ड्यूटी संक्रमितों की जांच कार्य में लगाई गई है। एएनएम प्रियंका कुमारी सुबह से ही रानीगंज बस स्टैंड के पास गोद में अपने दुधमुंहे बच्चे को लेकर अपनी ड्यूटी निभाने में लगी रहती है। जानकारी के अनुसार गोद में 11 महीने का यह बच्चा बीमार भी है फिर भी यह स्वास्थ्य कर्मी अपनी ड्यूटी को शाम तक निभाती है।

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने किया जज्बे को सलाम

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ मोइज ने बताया कि प्रियंका कुमारी जैसी स्वास्थ्य कर्मियों से ही दूसरों का हौसला बढ़ता है। उन्होंने बताया कि एएनएम प्रियंका कुमारी गया जिले के मानपुर की रहनी वाली है। घर-परिवार से दूर रहकर जब एक महिला कर्मी बच्चे को गोद में लेकर अपनी ड्यूटी को ईमानदारी पूर्वक निभा रही है। ये स्वास्थ्य विभाग के लिए फख्र की बात है। ऐसे कर्मी के जज्बे को हमारा सलाम है।

खबरें और भी हैं…

बिहार | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

सर! लॉकडाउन में पिम्पल्स के इलाज के लिए ई-पास चाहिए: DM ने कहा अभी इंतजार करें, देखिए लॉकडाउन में किए जा रहे कैसे-कैसे बहाने

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप पूर्णिया3 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *