Breaking News

BPSC Jobs 2021: ग्रेजुएट्स के लिए सरकारी नौकरी, देखें DPRO भर्ती प्रक्रिया, वेतन और जरूरी जानकारी

हाइलाइट्स:

  • बिहार बीपीएसी भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन जारी।
  • डीपीआरओ पदों पर निकली भर्ती।
  • लिखित, मौखिक परीक्षा के बाद मिलेगी नौकरी।

BPSC DPRO Recruitment 2021: सरकारी नौकरी चाहिए तो बिहार में निकली भर्ती (Govt Jobs in Bihar) के लिए आवेदन कर सकते हैं। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने सहायक निदेशक सह जिला जनसंपर्क अधिकारी (BPSC DPRO Recruitment 2021) भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

बीपीएससी भर्ती 2021 अभियान के माध्यम से डीपीआरओ (DPRO) के कुल 31 पद भरे जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन 11 जून से शुरू होंगे और 05 जुलाई 2021 या इससे पहले तक जमा किए जाएंगे। आवेदन करने से पहले भर्ती की पूरी जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें। नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

जानिए कौन कर सकता है अप्लाई और वेतन?
किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से पत्रकारिता या जनसंचार में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। योग्य उम्मीदवारों को पे-मैट्रिक्स लेवल- 09 तहत वेतनमान दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

वैकेंसी डीटेल्स (BPSC DRPO Vacancy 2021 Details)
बिहार में असिस्टेंट डायरेक्टर कम डिस्ट्रिक्ट पब्लिक रिलेशन ऑफिसर पदों पर कुल 31 रिक्तियां हैं। इनमें जनरल कैटेगरी के लिए 10, ईडब्ल्यूएस के लिए 03, ओबीसी की 03, ओबीसी महिला की 01, ईबीसी की 07, एससी की 06 और एसटी कैटेगरी के लिए 01 रिक्त पद आरक्षित है।

कैसे मिलेगी नौकरी?
योग्य आवेदकों को नौकरी पाने के लिए लिखित परीक्षा देनी होगी। जिसमें 800 अंकों के कुल पांच पेपर होंगे। प्रत्येक पेपर को पूरा करने के लिए 3-3 घंटे का समय मिलेगा। पहले दो पेपर- 100-100 अंकों के होंगे बाकी तीन पेपर 200-200 अंकों के लिए होंगे। लिखित परीक्षा में क्वालीफाई होने वाले उम्मीदवारों को वाइवा के लिए बुलाया जाएगा, जो 100 अंकों का होगा।

ये भी पढ़ें:Railway Teacher Jobs: यहां रेलवे स्कूल में TGT, PRT पदों पर सीधी भर्ती, देखें सैलरी और जरूरी जानकारी

आयु सीमा
कम से कम – 21 वर्ष
यूआर पुरुष के लिए अधिकतम – 37 वर्ष
ओबीसी/यूआर महिला के लिए अधिकतम – 40 वर्ष
एससी / एसटी के लिए अधिकतम – 42 वर्ष

ये भी पढ़ें: IBPS RRB 2021: सरकारी बैंकों में 10734 पदों पर बंपर वैकेंसी, Bank Job का शानदार मौका

आवेदन शुल्क
आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 750 रुपये, बिहार के एससी / एसटी को 200 रुपये और बिहार के आरक्षित और अनारक्षित उम्मीदवार को 200 रुपये का आवेदन शुल्क भुगतान करना होगा।

बीपीएससी डीपीआरओ भर्ती 2021 का नया नोटिस

डीटेल्ड नोटिफिकेशन लिंक

आधिकारिक वेबसाइट का लिंक

Education News: एजुकेशन न्यूज, Latest Exam Notifications, Admit Cards and Results, Job Notification, Sarkari Exams, सरकारी जॉब्स, सरकारी रिजल्ट्स, Career Advice and Guidance, करियर खबरें `- Navbharat Times

About R. News World

Check Also

CBSE 12th Result 2021: सीबीएसई 12वीं बोर्ड परिणाम घोषित कैसे हो? मनीष सिसोदिया ने पत्र लिखकर दिए ये सुझाव

हाइलाइट्स: मनीष सिसोदियान ने रमेश पोखरियाल को लिखी चिट्ठी। 10वीं, 11वीं रिजल्ट के आधार पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *