Breaking News

FIFA वर्ल्ड कप क्वालिफायर में हारी टीम इंडिया: एशियन चैंपियन कतर 1-0 से जीता; 73 मिनट तक 10 खिलाड़ियों के साथ खेला भारत, गोलकीपर गुरप्रीत ने 9 सेव किए

  • Hindi News
  • Sports
  • India Vs Qatar 2022 World Cup Qualifiers: Asian Champions Qatar Beat 10 man India 1 0 | Abdulaziz Scores Goal

9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

2019 में टीम इंडिया ने फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर के मैच में कतर को गोल रहित ड्रॉ पर रोका था।

भारत और कतर के बीच गुरुवार को खेले गए फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर के ग्रुप-E के मैच में वर्ल्ड नंबर-105 टीम इंडिया ने वर्ल्ड नंबर-58 कतर को कड़ी टक्कर दी। हालांकि, टीम को हार का सामना करना पड़ा। कतर ने 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रही भारतीय टीम को 1-0 से हराया। टीम इंडिया 73 मिनट तक 10 खिलाड़ियों के साथ खेली। 17वें मिनट में राहुल भेखे को दूसरा यलो कार्ड (रेड कार्ड) मिला और उन्हें मैदान से बाहर भेज दिया गया था।

इसके बावजूद टीम ने हिम्मत दिखाया और अपने से कहीं ऊपर रैंकिंग वाली कतर की टीम को एक गोल पर रोक दिया। भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह ने 9 शानदार सेव किए। दोहा के जसिम बिन हमाद स्टेडियम में खेले गए मैच में कतर के अब्दुलाजिज ने 33वें मिनट में एकमात्र गोल दागा।

राहुल को 8वें और 17वें मिनट में 2 यलो कार्ड मिला
राहुल को मैच के 8वें और 17वें मिनट में यलो कार्ड दिखाया गया। उनके मैदान से बाहर जाने के बाद सुरेश सिंह को डिफेंड करने के लिए भेज दिया गया। 29वें मिनट में भारत को गोल करने का पहला मौका मिला। अशीक कुरुनियन ने कतर के डिफेंडर्स को चकमा देते हुए मानवीर को शानदार क्रॉस दिया। पर मानवीर इसे गोल में तब्दील करने में नाकाम रहे।

गुरप्रीत ने मैच में कुल 9 सेव किए।

गुरप्रीत ने मैच में कुल 9 सेव किए।

मानवीर कई मौकों पर गोल करने से चूके
इसके 4 मिनट बाद कतर ने लीड ले ली। 42वें मिनट में टीम इंडिया ने फिर से काउंटर अटैक किया। भारत के दिग्गज फॉरवर्ड सुनील छेत्री ने अपने एक्सपीरियंस का फायदा उठाते हुए बॉल एक बार फिर मानवीर को पास दिया। मानवीर के शॉट को कतर के डिफेंडर्स ने ब्लॉक कर दिया। हाफ टाइम तक 1-0 का ही स्कोर रहा।

गोलकीपर गुरप्रीत का सेकंड हाफ में शानदार प्रदर्शन
सेकंड हाफ में कतर ने काउंटर अटैक बढ़ा दिया। हालांकि, भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। 84वें मिनट में टीम इंडिया के कोच इगोर स्टीमैक ने 2 सब्सटिट्यूट किए। अब्दुल सहाल को अशीक और लिस्टन कोलाको को सुरेश की जगह मैदान पर भेजा गया। हालांकि, टीम इंडिया एशियन चैंपियन कतर के खिलाफ कोई भी गोल करने में नाकाम रही।

भारत ग्रुप E में 6 मैच में 3 पॉइंट्स के साथ चौथे नंबर पर
इससे पहले यह दोनों टीमें 2019 में भिड़ी थीं। तब भारत ने कतर को गोल रहित ड्रॉ पर रोका था। यह टीम इंडिया की 2022 फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर और 2023 AFC एशियन कप जॉइंट क्वालिफायर्स में तीसरी हार है। भारत फिलहाल ग्रुप E में 6 मैच में 3 पॉइंट्स के साथ चौथे नंबर पर है। कतर 7 मैच में 19 पॉइंट्स के साथ ग्रुप में टॉप पर है।

ओमान और अफगानिस्तान की टीम भारत से आगे
ओमान की टीम 5 मैच में 12 पॉइंट्स और अफगानिस्तान की टीम 6 मैच में 5 पॉइंट्स के दूसरे और तीसरे नंबर पर है। बांग्लादेश 2 पॉइंट्स के साथ ग्रुप में 5वें नंबर पर है। भारत को अब अपने अगले 2 मैच अफगानिस्ता के खिलाफ 7 जून और बांग्लादेश के खिलाफ 15 जून को खेलना है।

खबरें और भी हैं…

स्पोर्ट्स | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

IPL के लिए BCCI की डील: हर साल ICC क्रिकेट टूर्नामेंट कराने पर रजामंदी के बदले IPL विंडो 75 दिन करवाई, अब दो टीमें ज्यादा और मैच भी ज्यादा होंगे

Hindi News Sports Cricket Instead Of Agreeing To Hold An ICC Cricket Tournament Every Year, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *