Breaking News

INI CET 2021: अब 16 जून को नहीं होगी परीक्षा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये आदेश

AIIMS INI CET 2021 Exam postponed: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) द्वारा मेडिकल पीजी कोर्सेज़ में एडमिशन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दी गई है। इस परीक्षा का नाम है इंस्टीट्यूट्स ऑफ नेशनल इंपॉर्टेंस कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट (ICI CET)। सुप्रीम कोर्ट में इस पर सुनवाई चल रही थी। अब शीर्ष अदालत (Supreme Court) ने अपना फैसला सुना दिया है।

आईएनआई सीईटी 2021 का आयोजन 16 जून को होने वाला था। लेकिन 23 एमबीबीएस डॉक्टर्स ने इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी। उनका कहना था कि कोविड-19 के बीच डॉक्टर्स को अपनी सेवाएं देनी है। सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर के बीच सभी डॉक्टर्स को कम से कम 100 दिन की सेवा देने के लिए कहा है। इस बीच मेडिकल पीजी एंट्रेंस एग्जाम (Medical PG Entrance Exam) कराना उचित नहीं है।।

याचिकाकर्ता ने दलील दी कि प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने सभी पीजी एग्जाम्स अगस्त 2021 के बाद कराने के लिए कहा था। साथ ही स्टूडेंट्स को एक महीने पहले इसकी सूचना देने के लिए कहा गया था। लेकिन एम्स प्रशासन ने इसके विपरीत फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें : QS Ranking 2022: रिसर्च के मामले में दुनिया में नंबर-1 है ये भारतीय यूनिवर्सिटी

मौजूदा हालात को मद्देनजर रखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने एम्स आईएनआई सीईटी एग्जाम 2021 एक महीने के लिए स्थगित करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने कहा है कि एक महीने के बाद कभी भी परीक्षा ली जा सकती है।

ये भी पढ़ें : QS Ranking 2022: ये हैं दुनिया की टॉप 10 यूनिवर्सिटीज़, देखें भारत के बेस्ट इंस्टीट्यूट्स की भी लिस्ट

इस परीक्षा के जरिये एम्स (AIIMS), जिपमर (JIPMER) और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ एंड न्यूरो साइंसेज़ (NIMHANS) में मेडिकल पीजी एडमिशन के लिए ली जाती है। इस साल यह एग्जाम पहले 7 मई को होने वाला था। लेकिन इसे नीट पीजी 2021 (NEET PG 2021) के साथ स्थगित कर दिया गया था। 27 मई को नई तारीख की घोषणा हुई और बताया गया था कि आईएनआई सीईटी 2021 अब 16 जून को होगा। कोर्ट के आदेश के बाद वह भी स्थगित हो गया है।

Education News: एजुकेशन न्यूज, Latest Exam Notifications, Admit Cards and Results, Job Notification, Sarkari Exams, सरकारी जॉब्स, सरकारी रिजल्ट्स, Career Advice and Guidance, करियर खबरें `- Navbharat Times

About R. News World

Check Also

BPSC Jobs 2021: बीपीएससी 66वीं मुख्य परीक्षा के आवेदन फिर शुरू, देखें सैकड़ों सरकारी वैकेंसी की डीटेल्स

हाइलाइट्स: बिहार बीपीएससी भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन जारी। 66वीं मुख्य परीक्षा के आवेदन फिर शुरू। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *