Breaking News

KKR की हार का एनालिसिस: पावर प्ले में विकेट न ले पाना केकेआर को भारी पड़ा, बॉलिंग और फील्डिंग में दिल्ली का दबदबा रहा; शॉ और धवन ने जीत पक्की की

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • DC VS KKR IPL 2021 Update KKR Lost Heavily To Delhi Capitals In The Power Play, With Delhi Dominating In Bowling And Fielding; Dhawan And Shaw Confirmed Victory

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अहमदाबाद16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में गुरुवार को डबल हेडर के दूसरे मैच में दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से शिकस्त दी। इसके साथ ही दिल्ली 7 मैचों में पांच मैच जीतकर पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। केकेआर के टॉप और मिडिल ऑर्डर एक बार फिर नहीं चल पाए। जिसकी वजह से केकेआर दिल्ली कैपिटल्स के सामने बड़ा स्कोर नहीं रख सकी। वहीं केकेआर के गेंदबाज दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर पृथ्वी शॉ और शिखर धवन की जोड़ी को पावर प्ले में तोड़ने में नाकाम रहे। आइए जानते हैं केकेआर की हार के कारण…।

केकेआर के बल्लेबाज फेल और 8 रन के अंदर 3 विकेट गंवाए
केकेआर के टॉप और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज एक बार फिर फेल हो गए। टीम का पहला विकेट 3.4 ओवर में 25 रन पर गिरा। ओपनर नीतीश राणा 12 गेंदों पर 15 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद शुभमन गिल ने राहुल त्रिपाठी के साथ पारी को संभाला और टीम का स्कोर 69 रन तक लेकर गए। 9वें ओवर में राहुल त्रिपाठी का विकेट गिरा। उन्हें मार्कस स्टोइनिस ने ललित यादव के हाथों कैच करवाया। राहुल के बाद गिल का साथ देने आए कप्तान ओएन मोर्गन भी बिना रन बनाए पवेलियन लौट गए। उस समय टीम का स्कोर 74 रन था। टीम का स्कोर 82 रन था, तब तक सुनील नरेन और शुभमन गिल भी आउट हो गए। जिसके बाद कोई भी बल्लेबाज आंद्र रसेल का साथ नहीं दे सका।

गिल का विकेट गिरना अहम रहा
ओपनर शुभमन गिल का विकेट गिरना अहम रहा। आवेश ने 12वें ओवर की अंतिम गेंद पर गिल का विकेट लिया। उनका कैच स्टीव स्मिथ ने पकड़ा। गिल ने राणा के जल्दी आउट होने के बाद पारी को संभाला था। उन्होंने 38 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली। जिसके बाद पारी का जिम्मा आंद्रे रसेल के ऊपर आ गया। रसेल को किसी अन्य बल्लेबाज का साथ ज्यादा नहीं मिला। रसेल ने 27 गेंदों पर नाबाद 45 रन की पारी खेली।

पावर प्ले में केकेआर के गेंदबाज विकेट लेने में सफल नहीं हो पाए
केकेआर के गेंदबाज पावर प्ले में दिल्ली कैपिटल्स का विकेट नहीं ले पाए। दिल्ली की टीम ने छह ओवर में बिना किसी नुकसान के 67 रन बना लिए थे। दिल्ली का पहला विकेट 13वें ओवर में गिरा। शिखर धवन का विकेट पैट कमिंस ने लिया। उन्होंने धवन को एलबीडब्ल्यू किया। धवन ने 47 गेंदों पर 46 रन बनाए।

शिखर और पृथ्वी के बीच शतकीय साझेदारी
केकेआर की हार का सबसे प्रमुख कारण शिखर धवन और पृथ्वी शॉ के बीच शतकीय साझेदारी रही। केकेआर के गेंदबाज इनकी जोड़ी को तोड़ने में नाकाम रहे। शॉ और धवन के बीच 132 रन की साझेदारी हुई। शॉ ने 41 गेंदों पर 82 रन की पारी खेली। उन्होंने सीजन की सबसे तेज फिफ्टी लगाई। शॉ ने अपना अर्धशतक 18 गेंदों पर पूरा किया। उनका पावर प्ले में स्ट्राइक रेट 300 से भी ऊपर रहा।

खबरें और भी हैं…

स्पोर्ट्स | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल: ऋद्धिमान साहा का कोरोना रिपोर्ट निगेटिव; 24 मई को मुंबई में टीम के साथ जुड़ेंगे

Hindi News Sports Cricket ICC World Test Championship Final India Tour Of England Wriddhiman Saha’s …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *