Breaking News

अब मच्छर जनित बीमारियों का खतरा: दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे है डेंगू के मामले, एलएनजेपी अस्पताल में 15 मरीज और आए

नई दिल्लीएक दिन पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली में कोरोना के बाद अब मच्छर जनित बीमारियों का खतरा भी मंडराने लगा है। बीते कुछ हफ्तों से दिल्ली के अंदर लगातार डेंगू के मामले में काफी तेजी से बढ़ोतरी देखी जा रही है। इस बीच दिल्ली के एलएनजेेपी अस्पताल में 15 नए मामले डेंगू के सामने आए हैं। साथ ही 15 अन्य लोगों को जिनको डेंगू के लक्षण होने की शिकायत के चलते अस्पताल में भर्ती किया गया है, जिनकी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

इस साल अभी तक डेंगू के 480 मामले सामने आ चुके हैं
अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. सुरेश कुमार का कहना है कि अस्पताल के अंदर पिछले कुछ दिनों से डेंगू के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। जिसकी सबसे बड़ी वजह दिल्ली के अंदर इस बार मानसून की भारी बारिश के बाद मच्छरों की अतिरिक्त उत्पत्ति का होना भी है, जो हर साल बदलती रहती है। बता दें कि इस साल पिछले दो सालों के मुकाबले दिल्ली के अंदर अधिक मात्रा में डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं।
इस साल अभी तक डेंगू के 480 मामले सामने आ चुके हैं। बीते हफ्ते दिल्ली में डेंगू के 139 मामले सामने आए हैं। इन सभी मामलों में से बड़ी संख्या मामले ऐसे हैं जिन्हें निगम अभी तक ट्रेस नहीं कर पाई है। वहीं दिल्ली नगर निगम में शासित बीजेपी के नेताओं का कहना है कि निगम के द्वारा अपनी तरफ से दिल्ली में मच्छर जनित बीमारियों पर लगाम लगाए जाने के मद्देनजर हर संभव कदम उठाया जा रहा है लेकिन दिल्ली सरकार के द्वारा उन्हें सहयोग नहीं मिल रहा है।

खबरें और भी हैं…

दिल्ली + एनसीआर | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

किसान मोर्चे का आज देशभर में प्रदर्शन: मंत्री अजय मिश्र की बर्खास्तगी की मांग को लेकर दिल्ली बॉर्डर पर होंगी सभाएं, जानिए- क्या है प्लान?

गाजियबाद2 घंटे पहले कॉपी लिंक तीन कृषि कानूनों के खिलाफ गाजीपुर समेत दिल्ली के चार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *