Breaking News

अमेरिका से डॉ. समिन शर्मा की पहल: जयपुर के एक अस्पताल में भर्ती डॉ. अशोक पानगड़िया के लिए न्यूयॉर्क से भेजे जीवनरक्षक इंजेक्शन

जयपुरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

न्यूयॉर्क के जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के सीनियर कमांडर पंकुल माथुर को इंजेक्शन सौंपते भंडारी।

कोरोना से जूझ रहे पद्मश्री डॉ. अशोक पानगड़िया के लिए न्यूयॉर्क से डॉ. समिन शर्मा ने जीवनरक्षक इंजेक्शन भेजे हैं। जिसे जयपुर फुट यूएसए के माध्यम से फ्लाइट के जरिए दिल्ली भेजा गया है। फिर दिल्ली पुलिस इंजेक्शन को जयपुर के ईएचसीसी अस्पताल पहुंचाएगी, जहां उनका उपचार चल रहा है।

जयपुर फुट यूएसए के चेयरमैन प्रेम भंडारी ने बताया कि डॉ. पानगड़िया के स्वास्थ्य को लेकर अमेरिका में भी उनके साथी डॉक्टर्स चिंतित हैं। इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. समिन शर्मा ने उनके लिए इंफेक्शन को नियंत्रित में उपयोगी इंजेक्शन न्यूयॉर्क से जयपुर भेजे। डॉ. शर्मा ने इनके साथ जरूरतमंद लोगों के लिए अतिरिक्त दवाइयां भी भेजी हैं। इस कार्य में एयर इंडिया के सीनियर कमांडर गौतम यादव का भी सहयोग रहा।

पद्मभूषण डॉ. डीआर मेहता, राजस्थान फाउंडेशन अमेरिकी चैप्टर के अध्यक्ष केके मेहता, जेएफयू के सलाहकार कनक गोलिया व सदस्य अशोक पांडे, अशोक संचेती, मनीष ढड्ढा, ओपी चौधरी व निशान गर्ग ने डॉ. पानगड़िया के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

हाइवे पर वैन में लगी आग से हो सकती थी देरी

भंडारी ने बताया कि न्यूयॉर्क से दिल्ली के लिए रविवार व बुधवार को ही फ्लाइट जाती हैं। रविवार को जब हम कार से इंजेक्शन एयरपोर्ट पहुंचा रहे थे, तब रास्ते में हाइवे पर एक वैन में आग लग गई, लेकिन जरा भी देरी किए बिना जैसे-तैसे कार को वहां से आगे बढ़ा दी। अगर दो मिनट की भी देरी होती तो पुलिस व फायर ब्रिगेड पहुंचने से हाइवे बंद हो जाता। ऐसे में समय पर इंजेक्शन पहुंचाना मुश्किल हो जाता।

खबरें और भी हैं…

राजस्थान | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

भास्कर की पहल: श्रीगंगानगर शहर के पेट्राेल पंपों पर डीजल ‌‌~ 100.06 प्रति लीटर बिका

श्रीगंगानगर23 मिनट पहले कॉपी लिंक तेल कंपनियाें की ओर से तेल के दाम लगातार बढ़ाने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *