Breaking News

अस्पताल की लापरवाही: माता काैशल्या में काेराेना संदिग्ध गर्भवती काे जनरल वार्ड में रखा, पाॅजिटिव निकली

पटियाला12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • अस्पताल की लापरवाही देखते हुए परिजन गर्भवती को घर ले गए

काेराेना संक्रमण काे लेकर माता काैशल्या अस्पताल में डाॅक्टर स्टाफ की बड़ी लापरवाही सामने आई है। परिजनों ने आरोप लगाया कि 9 महीने की गर्भवती महिला के काेराेना पाॅजिटिव आने के बाद महिला का इलाज कराने के बजाय डाॅक्टराें ने लापरवाही बरतते हुए परिवार को गर्भवती को घर ले जाने के मजबूर कर दिया ।

वहीं, परिजन भी गर्भवती को अपने घर लेकर चले गए। परिजनों ने बताया कि घर जाते ही महिला को लेवर पेन हाेने लगी, इसके बाद अस्पताल प्रबंधन से संपर्क किया ताे माता काैशल्या अस्पताल प्रबंधन ने महिला काे पहले त्रिपड़ी के कम्युनिटी हेल्थ सेंटर में एडमिट करने काे कहा, परिवार के मना कर दिया। इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने गर्भवती को राजिंदरा अस्पताल लाने के एंबुलेंस भेजी है।

भाई का आरोपइलाज में की जा रही थी लापरवाही
तफ्फजलपुरा निवासी साेनू ने बताया कि उसकी बहन भूरी 24 साल काे 12 अक्टूबर काे चेकअप कराने के लिए माता काैशल्या अस्पताल लेकर गए थे, वहां उसकी तबीयत खराब हुई, ताे डाॅक्टराें ने उसे एडमिट कराने की सलाह दी। डाॅक्टराें के कहने पर गर्भवती बहन काे एडमिट करा दिया, बहन काे जब काेराेना संक्रमण का संदेह हुआ, ताे डाॅक्टराें ने उसका काेविड टेस्ट कराया, इसकी रिपाेर्ट वीरवार पाॅजिटिव आई। नियम अनुसार पाॅजिटिव आई महिला काे अलग काेविड वार्ड में रखना होता है, लेकिन एेसा नहीं किया गया। डॉक्टरों की लापरवाही देखते हुए हम बहन को घर ले आए।

अस्पताल की सफाई परिवार बिना बताए महिला को ले गया
काेविड के नाेडल अफसर डाॅ. सुमित सिंह ने बताया कि गर्भवती महिला के पाॅजिटिव आने की सूचना मिलने के बाद अस्पताल प्रबंधन से काॅन्टेक्ट ट्रेसिंग काे लेकर बात की थी, लेकिन अभी कुछ पता नहीं लग पाया है। डाॅक्टर का दावा है कि पाॅजिटिव आने के बाद महिला का परिवार उसे बिना बताए अस्पताल ले गया था, जिसे अब दाेबारा अस्पताल लाया जा रहा है। अस्पताल की सीनियर मेडिकल अफसर डाॅ. आरती पांडव का कहना है कि हम महिला की डिलीवरी अपने अस्पताल मंे कराने की काेशिश करेंगे, अगर काेई बड़ी प्राब्लम हुई ताे उसे राजिंदरा अस्पताल रेफर किया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

पंजाब | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

कोरोना काल: सिविल अस्पताल में आज लगेगी वैक्सीन, कोरोना का 1 मरीज मिला

जालंधर3 घंटे पहले कॉपी लिंक रविवार को वैक्सीनेशन का स्टाॅक न होने के चलते सारे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *